Indian Railways : दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस कल चार घंटे की देरी से मुरादाबाद पहुंचेगी, यार्ड री माॅडलिंग का चल रहा काम

दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस बुधवार को मुरादाबाद चार घंटे देरी से पहुंचेगी। दूसरी ओर अधिकार‍ियों ने शाहजहांपुर स्टेशन के नए प्लेटफार्म की सुविधा बढ़ाने के ल‍िए निरीक्षण किया। शाहजहांपुर में यार्ड री माडलिंग का काम तेजी से किया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:55 PM (IST)
Indian Railways : दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस कल चार घंटे की देरी से मुरादाबाद पहुंचेगी, यार्ड री माॅडलिंग का चल रहा काम
शाहजहांपुर नये प्लेटफार्म सुविधा बढ़ाने को रेलवे अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता।  दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस बुधवार को मुरादाबाद चार घंटे देरी से पहुंचेगी। दूसरी ओर अधिकार‍ियों ने शाहजहांपुर स्टेशन के नए प्लेटफार्म की सुविधा बढ़ाने के ल‍िए निरीक्षण किया। पूर्वोत्तर व उत्तर रेलवे के रेल लाइन को जोड़ने के लिए शाहजहांपुर में यार्ड री माडलिंग का काम तेजी से किया जा रहा है।

28 जुलाई तक काम खत्म कर लिया जाएगा। यार्ड में अधिक काम होने के कारण दरभंगा से अमृतसर जाने वाली स्पेशल ट्रेन चार घंटे की देरी से चलाई जाएगी। इसके कारण यह ट्रेन मुरादाबाद सुबह सात बजे के बजाय सुबह 11 बजे आएगी। पूर्वोत्तर रेलवे के दो नंबर प्लेटफार्म पर यात्री सुविधा के लिए क्या विस्तार किया जाना है, इसके लिए मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित अन्य अधिकारियों के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया।

श्रम‍िकों की आवाज दबा रही सरकार : नरमू के सदस्यों ने सरकार की श्रमिक नीतियों के खिलाफ देश भर में धिक्कार दिवस मनाया। मुरादाबाद रेल मंडल के सभी शाखाओं ने प्रदर्शन किया और समस्याओं का समाधान नहीं होने पर रेल कर्मियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। मुरादाबाद रेल मंडल में 18 स्थानों पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार रेलवे श्रमिकों की समस्या का समाधान करने के बजाय रेलवे का निजीकरण करने पर तुली हुई है। रेलवे कर्मचारी लगातार रेलवे को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं सरकार रेलवे का निजीकरण करने का प्रयास कर रही है। रेलवे कर्मचारियों के आंदोलन के कारण सरकार निजीकरण नहीं कर रही है। सरकार ने ट्रेड यूनियन के राष्ट्रीय नेताओं के मोबाइल की काॅल टेपिंग करनी शुरू कर दी है। नरमू सदस्यों ने कहा कि सरकार टेपिंग करना बंद नहीं करती और रेलवे कर्मचारियों की समस्या का समाधान नहीं होता तो रेलवे कर्मचारी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। दूसरी ओर नार्दर्न रेलवे पेंशनर वेल्फेयर एसोसिएशन की बैठक हुई। जिसमें फोन टेपिंग मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। नवनिर्वाचित नरमू के मंडल अध्यक्ष मनोज शर्मा का स्वागत किया गया। प्रदर्शन करने में नरमू के मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा, मंडल मंत्री राजेश चौबे, सुहैल खालिद, गोपेश चौधरी, विजयंत शर्मा, एके सिंघल, खेमपाल सिंह, आइवन एडिशन, श्योराज सिंह, सुनील शर्मा, एके दीक्षित, एके शुक्ला, पीबी सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी