Indian Railways : बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर आज से रद, कोरोना संक्रमण के कारण कम हो गई यात्र‍ियों की संख्‍या

पैसेंजर ट्रेनों की हालत खराब है। पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों का औसत नौ से 21 प्रतिशत बताया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का रेल संचालन पर भी असर पड़ रहा है। रेलवे बोर्ड द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई पैसेंजर ट्रेनें रद होने लगी हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:36 AM (IST)
Indian Railways : बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर आज से रद, कोरोना संक्रमण के कारण कम हो गई यात्र‍ियों की संख्‍या
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कम हो गई यात्री की संख्या।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद रेल मंडल में कोरोना संक्रमण का असर रेल संचालन पर दिखाई देने लगा है। कुछ दिन पहले चलीं पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों की आवाजाही तेजी से घटी है। इसके चलते बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर (04305-06) को रद कर दिया गया है। इस ट्रेन का मंगलवार से संचालन बंद हो जाएगा।

कोरोना के चलते अन्य पैसेंजर ट्रेनों की हालत भी खराब है। पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों का औसत नौ से 21 प्रतिशत बताया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का रेल संचालन पर भी असर पड़ रहा है। रेलवे बोर्ड द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई पैसेंजर ट्रेनें रद होने लगी हैं। मुरादाबाद रेल मंडल में पैसेंजर ट्रेनों को हरी झंडी मिली थी। रेल प्रशासन ने मुरादाबाद से गाजियाबाद मेमू और गजरौला-नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेनों को संचालन शुरू क‍िया था। इसके बाद निर्धारित शाहजहांपुर-बालामऊ पैसेंजर ट्रेन को चलाया गया। लेकिन, पिछले दिनों से कोरोना के बढ़े ग्राफ ने ट्रेनों में यात्री संख्या घटा दी है। बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों की संख्या का औसत 9 प्रतिशत ही रह गया है। इसी तरह बरेली से दिल्ली जा रही पैसेंजर में भी 25 प्रतिशत और मुरादाबाद से गाजियाबाद मेमू में यात्रियों औसत 21 प्रतिशत आया है। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा का कहना है कि पैसेंजर ट्रेनों में यात्री संख्या एकदम से कम होने से ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ है। बालामऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर ट्रेन का संचालन बंद किया गया है।

chat bot
आपका साथी