Indian Railway News : काेराेना संक्रमित कर्मियों पर नजर रखने के लिए रेलवे ने शुरु किया काेविड कंट्राेल रुम, रखेगा पल-पल की जानकारी

Indian Railway News रेल के कार्मिक विभाग कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों की पल-पल की जानकारी लेगा और कर्मियों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम करेगा। डीआरएम आफिस में सोमवार से कार्मिक विभाग ने कोविड कंट्रोल रूम शुरू कर दिया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:30 PM (IST)
Indian Railway News : काेराेना संक्रमित कर्मियों पर नजर रखने के लिए रेलवे ने शुरु किया काेविड कंट्राेल रुम,  रखेगा पल-पल की जानकारी
Indian Railway News : काेराेना संक्रमित कर्मियों पर नजर रखने के लिए रेलवे ने शुरु किया काेविड कंट्राेल रुम,

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway News : रेल के कार्मिक विभाग कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों की पल-पल की जानकारी लेगा और कर्मियों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम करेगा। डीआरएम आफिस में सोमवार से कार्मिक विभाग ने कोविड कंट्रोल रूम शुरू कर दिया है। संक्रमित रेल कर्मियों को इलाज से संबंधित अन्य प्रकार की समस्याओं का समाधान रेलवे के स्वास्थ्य विभाग नहीं कर पाता है।

अस्पताल में जगह नहीं मिलने के कारण बड़ी संख्या में कर्मचारी घर में रह कर इलाज करा रहे हैं, ऐसे कर्मियों की सबसे अधिक समस्या का सामना करना पड़ता है। रेलवे के कार्मिक विभाग इन कर्मियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए सोमवार से नई व्यवस्था शुरू की है। डीआरएम आफिस में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यहां तैनात कर्मचारी संक्रमित रेल कर्मियों से लगातार संपर्क बनाए रखेंगे।

कर्मियों के सभी प्रकार की समस्या के समाधान तत्काल कराने का काम किया जाएगा। घर में रहकर इलाज कराने वाले कर्मचारी से चिकित्सकों की वार्ता करने का भी काम कोविड कंट्रोल रूम से किया जाएगा। आपात स्थिति में रेल कर्मचारी को नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मंडल रेल रेलवे संक्रमित कर्मचारी को कोई समस्या हो, वे टेलीफोन नंबर 7217022148 पर फोन कर सकते हैं।

पहले दिन हित निरीक्षक मनोज शर्मा ने मंडल रेल के संक्रमित रेल कर्मियों से फोन पर वार्ता कर जानकारी ली। प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि डीआरएम के निर्देश पर कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों को सभी प्रकार की सहायता पहुंचने व समस्या का समाधान करने के लिए कार्मिक विभाग ने आफिस में कोविड कंट्रोल रूम शुरू किया है। 

chat bot
आपका साथी