Indian Railway News : रोजा-सीतापुर रेल मार्ग पर दोहरी लाइन का काम पूरा, चार सितंबर से दौड़ेंगी ट्रेनें

Indian Railway News सीतापुर रेल मार्ग के दोहरीकरण का कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) पांच सितंबर के बजाय चार सितंबर को निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण में सब कुछ ठीक पाया जाता है तो चार सितंबर की रात से दोहरी लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 05:14 PM (IST)
Indian Railway News : रोजा-सीतापुर रेल मार्ग पर दोहरी लाइन का काम पूरा, चार सितंबर से दौड़ेंगी ट्रेनें
डीआरएम ने दोहरीलाइन के काम का किया निरीक्षण।

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway News : सीतापुर रेल मार्ग के दोहरीकरण का कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) पांच सितंबर के बजाय चार सितंबर को निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण में सब कुछ ठीक पाया जाता है तो चार सितंबर की रात से दोहरी लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। रोजा से सीतापुर की दूरी 83 किलो मीटर है। जिसमें रोजा से जंगबहादुर गंज तक इसी साल जून में दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है और ट्रेन संचालन शुरू हो गया है।

इस मार्ग के जहानीखेड़ा से नेरी स्टेशन तक दोहरीकरण का काम तेजी से चल रहा है। जो तीन सितंबर तक पूरा हो जाएगा। महौली से सीतापुर तक दोहरीकरण का काम दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन बुधवार को टीम के साथ दोहरीकरण का काम का निरीक्षण करने गए थे। सीआरएस अब पांच सितंबर के बजाय चार सितंबर को तीनों स्टेशन के दोहरी लाइन का निरीक्षण करेंगे।

निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिला तो चार सितंबर की रात से दोहरी लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। यानी रोजा से नेरी स्टेशन तक ट्रेनें दोहरी लाइन पर चलेगी। महौली से सीतापुर तक सिंगल लाइन पर ट्रेन का संचालन दिसंबर तक किया जाएगा।मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि सीतापुर रेल मार्ग के तीन स्टेशनों के दोहरीकरण का सीआरएस चार सितंबर को निरीक्षण करेंगे।

यूपी रोडवेज की बसों की मरम्मत के लिए मुरादाबाद पहुंचे कलपुर्जे : रोडवेज की आर्थिक स्थिति खराब होने से बसों लखनऊ से बसों की मरम्मत के लिए कल-पुर्जें व टायर नहीं भेजा जा रहा था। रक्षाबंधन के अवसर पर अधिक से अधिक बसों को चलाने के लिए कुछ टायर व कल पुर्जें भेजा था। उसके बाद भी मंडल में लगभग 30 बसे मरम्मत के अभाव से खड़ी है। मुख्यालय ने सभी बसों को चलाने के लिए टायर व कल पुर्जे भेजना शुरु कर दिया है। रोडवेज के तकनीकी कर्मचारियों ने बसों की मरम्मत करना शुरू कर दिया है। एआरएम सोमपाल सिंह ने बताया कि टायर व कल पुर्जे मिल रहे हैं, बसों की मरम्मत कराया जा रहा है। बसों की मरम्मत के बाद यात्रियों का सफर भी आरामदायक होगा।

पांच से मिलेगा राशन : जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि पांच सितंबर को फ्री में राशन वितरण किया जाएगा। इसके लिए राशन दुकानों तक खाद्यान्न की आपूर्ति शुरू हो गया है। चार सितंबर तक सभी राशन दुकानों पर खाद्यान्न पहुंच जाएगा।

chat bot
आपका साथी