Indian Railway News : दैनिक यात्री जल्द ही कई और ट्रेनों में एमएसटी से कर पाएंगे यात्रा, रेलवे देने वाला है अनुमति

Indian Railway News पूर्वोत्तर रेलवे दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए शीघ्र ही कुछ पैसेंजर ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) के द्वारा सफर करने की अनुमति देनेे जा रहा है। माना जा रहा है कि मुरादाबाद से काशीपुर-रामनगर जाने वाली ट्रेनों में यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:56 AM (IST)
Indian Railway News : दैनिक यात्री जल्द ही कई और ट्रेनों में एमएसटी से कर पाएंगे यात्रा, रेलवे देने वाला है अनुमति
पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय पर की जा रही है तैयारी, मुरादाबाद प्रतिदिन एक हजार यात्री आना जाना करते हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway News : पूर्वोत्तर रेलवे दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए शीघ्र ही कुछ पैसेंजर ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) के द्वारा सफर करने की अनुमति देनेे जा रहा है। माना जा रहा है कि मुरादाबाद से काशीपुर-रामनगर जाने वाली ट्रेनों में यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा। कोरोना के कारण डेढ़ साल से रेलवे ने दैनिक यात्रियों को मिलने वाली एमएसटी पर रोक लगा रखा था। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने देश भर के सभी जोनल मुख्यालय को आदेश दिया था कि वह चाहते तो कुछ पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी से सफर करने की सुविधा दे सकते हैं। उत्तर रेलवे ने जोनल के कई ट्रेनों में एमएसटी से यात्रियों को सफर करने की सुविधा दी है। इसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल में चलने वाली पांच पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी लेकर सफर करने की सुविधा उपलब्ध कराया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के आइजेड नगर रेल मंडल द्वारा मुरादाबाद से काशीपुर-रामनगर के लिए चार पैसेंजर और मुरादाबाद से काठगोदाम के लिए दो पैसेंजर ट्रेन चलाती है। इन ट्रेनों में प्रतिदिन एक हजार से अधिक यात्री आना जाना करते हैं। इन ट्रेनों से अधिकांश दैनिक यात्री सफर करते हैं। पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय ने अभी तक पैसेंजर ट्रेन में एमएसटी से सफर करने की अनुमति नहीं दिया है। रामनगर व हल्द्वानी से जनप्रतिनिधियों ने इन ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर पूर्वोत्तर मुख्यालय पत्र भेजा है। पूर्वोत्तर रेलवे भी पैसेंजर ट्रेनों में दैनिक यात्रियों के लिए एमएसटी की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद से रामनगर जाने के लिए पैसेंजर ट्रेन का किराया 45 रुपये है। एक यात्री को जाने आने पर 90 रुपये खर्च करना पड़ता है। एमएसटी सुविधा शुरू होने जाने के बाद यात्री 355 रुपये का एमएसटी बनाकर एक माह तक पैसेंजर ट्रेन में सफर कर पाएंगे। मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय से आदेश जाते ही मुरादाबाद से काशीपुर-रामनगर व मुरादाबाद से काठगोदाम के लिए एमएसटी बनाना शुरू हो जाएगा। मंडल रेल प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है।

chat bot
आपका साथी