Independence Day 2020 : मुरादाबाद पुलिस अकादमी और पीटीसी में एडीजी ने किया ध्वजारोहण

आइजी आइजी पीएसी डीआइजी पीएसी एसएसपी मुरादाबाद व पीएसी के सेनानायकों ने फहराया तिरंगा। इसके अलावा मेडल हासिल करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्‍मानित भी किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:58 PM (IST)
Independence Day 2020 : मुरादाबाद पुलिस अकादमी और पीटीसी में एडीजी ने किया ध्वजारोहण
Independence Day 2020 : मुरादाबाद पुलिस अकादमी और पीटीसी में एडीजी ने किया ध्वजारोहण

मुरादाबाद। स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को मुरादाबाद में तिरंगा पूरे आन बान व शान के साथ फहराया गया। उत्तर प्रदेश पुलिस के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों के अलावा पीएसी की तीनों यूनिट व पुलिस लाइन में ध्वजारोहण हुआ। इस मौके पर तिरंगे को सलामी देने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करते हुए मातहतों को कर्तव्य परायणता की शपथ दिलाई। पूरा दिन देशभक्ति के रस से सराबोर रहा।

डाॅॅ भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी के निदेशक/एडीजी राजीव कृष्ण व पुलिस ट्रेनिंग कालेज के प्राचार्य/एडीजी ब्रजराज ने सुबह नौ बजे पुलिस प्रशिक्षण संस्थान में तिरंगा फहराया। जबकि आइजी रमित शर्मा ने अपने कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। पुलिस लाइन के क्वार्टर गार्ड के सामने एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने तिरंगे को सलामी दी। पश्चिम जोन पीएसी के आइजी अमित चंद्रा व डीआइजी अनंत देव ने अपने कार्यालयों पर ध्वजारोहण किया। नवींवीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अशोक कुमार शुक्ल, 23वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कुंवर अनुपम व 24वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अतुल कुमार शर्मा ने पीएसी परिसर में क्वार्टर गार्ड के सामने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, एएसपी कुलदीप सिंह गुनावत समेत सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारियों ने सर्किल आफिस व थाने पर तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस मौके पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मातहतों को दायित्वबोध कराते हुए जहां कर्तव्य परायणता की शपथ दिलाई, वहीं उन पुलिस कर्मियों को तालियों की गड़गडाहट के बीच सम्मानित किया गया, जिन्होंने अदम्य इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए सेवा मेडल हासिल किया है। भारत माता के जयघोष व मिष्ठान वितरण के साथ सभी जगह कार्यक्रम का समापन हुआ। कोरोना काल में पहली बार आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के नियमों का अनुपालन सभी ने किया। पुलिस परिसर में तिरंगे की सलामी और स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस कर्मियों में बने उत्साह से पूरे दिन का माहौल देशभक्ति से लबरेज रहा।

chat bot
आपका साथी