मुरादाबाद के स्वास्थ्य केंद्र में मरीज के साथ अभद्रता, महिला चिकित्सक और स्टाफ नर्स को प्रतिकूल प्रविष्टि

Case of Indecency in Health Center स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक एक स्टाफ नर्स को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। इसके अलावा दो स्टाफ नर्सों को बिलारी से डिलारी तत्काल स्थानांतरण का निर्देश दिया है। दोबारा शिकायत पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:51 AM (IST)
मुरादाबाद के स्वास्थ्य केंद्र में मरीज के साथ अभद्रता, महिला चिकित्सक और स्टाफ नर्स को प्रतिकूल प्रविष्टि
दाे स्टाफ नर्स को तत्काल डिलारी स्थानानंतरण का निर्देश।मरीज से अभद्र व्यवहार करने पर सीएमओ ने की कार्रवाई

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Case of Indecency in Health Center : तीमारदार से अभद्र व्यवहार करने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बिलारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक, एक स्टाफ नर्स को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। इसके अलावा दो स्टाफ नर्सों को बिलारी से डिलारी तत्काल स्थानांतरण का निर्देश दिया है। इसके साथ ही दोबारा इस तरह का व्यवहार होने की शिकायत पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

बिलारी के रहने वाले अर्पित गुप्ता पुत्र स्व. महेश चंद गुप्ता ने 10 अक्टूबर को जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से बिलारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक श्वेतांबरी त्यागी, स्टाफ नर्स नीति, लता सहाय, रेखा देवी के खिलाफ शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि भले ही इलाज न किया जाए लेकिन, व्यवहार तो ठीक होना चाहिए। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीर बताते हुए सीएमओ को जांच के निर्देश दिए थे। सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी। जांच में सभी स्टाफ की गलती सामने आने पर सीएमओ ने कार्रवाई की। चिकित्सक श्वेतांबरी त्यागी, स्टाफ नर्स नीति को प्रतिकूल प्रविष्टि, स्टाफ नर्स लता सहाय, रेखा देवी को डिलारी तत्काल प्रभाव से जाने का निर्देश दिया है।

बुखार से उपचार के दौरान विवाहिता की मौत : अमरोहा के जोया में बुखार से उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। वह तीन दिन से बुखार से पीड़ित चल रही थी। जिसका स्थानीय चिकित्सक से इलाज चल रहा था। हालत बिगड़ने पर स्वजन ने मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला ने दम तोड़ दिया। जिससे स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांव में तीन दर्जन से अधिक व्यक्ति बुखार की चपेट में हैं। डेंगू के साथ बुखार भी लोगों पर अपना कहर बरपा रहा है। जिले में अभी तक दर्जनभर से अधिक बुखार से मौत हो चुकी हैं। डिडौली थाना क्षेत्र के गांव नीलीखेड़ी निवासी दिनेश कुमार की पत्नी मुन्नी देवी भी पिछले तीन दिन से बुखार से पीड़ित थी। स्वजन ने मामूली बुखार समझकर पहले तो गांव के स्थानीय चिकित्सकों से इलाज कराया, लेकिन महिला की हालत बिगड़ती गई। जिसमें स्वजन ने गंभीर हालत में महिला को मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी मौत हो गई। महिला की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी