मह‍िला अधिकारी से बोला पार्षद-कमरे में बताऊं कैसे चेकिंग होती है, एसएसपी के सामने रो पड़ीं खाद्य अधिकारी

Indecency with food officer मामले में एसएसपी ने निर्देश दिए कि वीडियो में दिख रहे अभद्रता करने वाले सभी आरोपितों की पहचान करके गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाए। फ‍िलहाल यह मामला शहर में सुखियां में है। हर कोई वाकये की चर्चा कर रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:35 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:35 PM (IST)
मह‍िला अधिकारी से बोला पार्षद-कमरे में बताऊं कैसे चेकिंग होती है, एसएसपी के सामने रो पड़ीं खाद्य अधिकारी
पार्षद पर कार्रवाई न करने का गलशहीद कोतवाल पर लगाए आरोप।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। दूध डेयरी की जांच करने पहुंची एक महिला खाद्य अधिकारी के साथ पार्षद ने अभद्रता की। इस दौरान महिला को कमरे में बंद करके सबक सिखाने की धमकी दी। इस दौरान पार्षद ने अपने लोगों की भीड़ एकत्र करके महिला अधिकारी के साथ जमकर अभद्रता की। इस मामले में गलशहीद थाना पुलिस ने पार्षद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने पर खाद्य अधिकारी सीधे एसएसपी बबलू कुमार के सामने अपनी शिकायत लेकर पहुंचीं। अपनी बात रखते हुए खाद्य अधिकारी शिकायत फफक कर रोने लगीं। एसएसपी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए गलशहीद थाना प्रभारी को बुलाकर जमकर फटकार लगाई।

एसएसपी के सामने पेश होकर खाद्य अधिकारी ने बताया कि बीते 17 सितंबर को सुबह करीब 11 बजे वह गलशहीद थाना क्षेत्र के पुख्ता सराय स्थित दूध डेयरी की चेकिंग करने गई थीं। डेयरी का संचालन सपा का पार्षद अब्दुल करीम फारूखी करता है। उससे जब पंजीकरण दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो भड़क गया। महिला अधिकारी का आरोप है कि पार्षद ने उन्हें अनुचित तरीके से छुआ और कहा कि कमरे में बंद करके बताऊं कैसे चेकिंग होती है। इस घटना के बाद खाद्य अधिकारी ने गलशहीद थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन, एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी आरोपित पर कोई कार्रवाई न होने से परेशान होकर खाद्य अधिकारी अपने पूरे स्टाफ के साथ एसएसपी के सामने पहुंची। महिला अधिकारी ने बताया कि उस पर समझौता का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपित पार्षद भी उसे फोन कर रहा है। अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो वह इस्तीफा दे देंगी। एसएसपी ने महिला अधिकारी की शिकायत को गंभीरता से सुनने के साथ गलशहीद थाना प्रभारी कपिल कुमार को तत्काल बुलाने के साथ ही जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही खाद्य अधिकारी को तत्काल फोर्स उपलब्ध कराकर दूध डेयरी को सील कराने की कार्रवाई की। वहीं, एसएसपी ने यह भी निर्देश दिए कि वीडियो में दिख रहे अभद्रता करने वाले सभी आरोपितों की पहचान करके गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाए। अगर आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी तो थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई तय की जाएगी। एसएसपी की कार्रवाई के बाद महिला खाद्य अधिकारी ने राहत की सांस लेते हुए एसएसपी का आभार व्यक्त किया।

महिला अधिकारी बोलीं विधायक बना रहे समझौते का दबाव : खाद्य विभाग की महिला अधिकारी ने एसएसपी को बताया कि उन पर इस मामले में समझौता करने के लिए एक सपा विधायक लगातार दबाव बना रहे हैं। जबकि वह उनको मना कर चुकी है। इसके बाद भी लगातार आरोपित पक्ष के लोग फोन कर रहे हैं। एसएसपी ने इस मामले में खाद्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह पुलिस विभाग को सभी अवैध प्रतिष्ठानों की सूची सौंपें। टीम बनाकर ऐसे सभी प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की जाए। पुलिस विभाग की ओर से फोर्स  उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं इस मामले में इतने लंबे से समय से कैसे बिना पंजीकरण के डेयरी चल रही थी, इसकी जांच करने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए गए हैं।

फोर्स की मौजूदगी में सील कराई डेयरी : एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और डेयरी को सील करा दिया। सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने बताया कि डेयरी प्रकरण में जांच कराई जा रही है। फिलहाल उसे सील करा दिया गया है। महिला अधिकारी के साथ जिस प्रकार से अभद्र व्यवहार हुआ है, वह गुंडागर्दी से ज्यादा है। जो भी सख्त से सख्त कारई की जा सकती वह की जाएगी।

chat bot
आपका साथी