ओम‍िक्रोन वेरिएंट को लेकर व‍िदेश से लौटने वालों की बढ़ाई गई न‍िगरानी, पांच लोगों ने बंद क‍िए मोबाइल नंबर

संविदा कर्मचारियों के आंदोलन की वजह से पूरे अभियान को पलीता लग गया। आरटीपीसीआर नमूने भी 14 सौ के करीब हो पा रहे हैं। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का स्टाफ भी कार्य बहिष्कार पर है। ऐसे हालात में कैसे लाखों की आबादी को कवर कर पाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:50 PM (IST)
ओम‍िक्रोन वेरिएंट को लेकर व‍िदेश से लौटने वालों की बढ़ाई गई न‍िगरानी, पांच लोगों ने बंद क‍िए मोबाइल नंबर
पांच लोगों के बंद जा रहे मोबाइल, आरआरटी टीम ले रहीं जानकारी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वेरिएंट से घबराने की नहीं बल्कि सतर्क होने की जरूरत है। इसमें हर एक व्यक्ति को अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभानी है। जिले में अब तक 203 लोग विदेश से आ चुके हैं। इसमें अधिकतर पाॅश कालोनियों के साथ ही घनी आबादी के रहने वाले भी हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। पांच लोगों के नंबर बंद होने से स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीम क्षेत्र में जाकर स्थिति को क्लीयर कर रही है। जिससे किसी भी तरह की शंका न रहे।

कोरोना के नए वेरिएंट से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विदेश से आने वाले लोगों से सात दिन तक लगातार पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही क्षेत्रों में जाकर लोगों को जानकारी भी दी जा रही है। शारीरिक दूरी के नियम के साथ ही मास्क लगाएं। भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें।

नहीं हो पा रहे फोकस्ड नमूने : कर्नाटक में कोरोना के नए वेरिएंट का संक्रम‍ित रोगी मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट शुरू कर दिया था। इसके साथ ही स्वास्थ्य निदेशालय से फोकस्ड आरटीपीसीआर नमूने लेने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन, संविदा कर्मचारियों के आंदोलन की वजह से पूरे अभियान को पलीता लग गया। आरटीपीसीआर नमूने भी 14 सौ के करीब हो पा रहे हैं। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का स्टाफ भी कार्य बहिष्कार पर है। ऐसे हालात में कैसे लाखों की आबादी को कवर कर पाएंगे।

विदेश से आने वाले सभी लोगों की निगरानी की जा रही है। शनिवार को विदेश से आए 39 लोगों की सूची एयरपोर्ट से मिली है। सभी से संपर्क किया जा रहा है। पांच लोगों के मोबाइल बंद जा रहे हैं। इसकी जानकारी कराई जा रही है।

डा. प्रवीण श्रीवास्तव, जिला सर्विलांस अधिकारी 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

न‍िर्यात इंडस्ट्री पर कोरोना के ओम‍िक्रोन वेरिएंट का बड़ा प्रभाव, जर्मनी में होने वाला फ्रैंकफर्ट फेयर रद

वाहन माल‍िकों को म‍िलने जा रही है बड़ी राहत, आठ द‍िसंबर से बदल जाएंगे ये न‍ियम, यहां पढ़ें पूरी ड‍िटेल

आज शहर में भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, शाम तक इन रूटों से गुजर सकेंगे वाहन, ये है प्‍लान

नौकरी देने के बदले रखी घ‍िनौनी शर्त, क‍िशोरी से कहा-महीने के 20 हजार दूंगा, बस मुझे खुश रखना

chat bot
आपका साथी