सम्‍भल में कूलर में पानी डालते समय हादसा, करंट से ग्रामीण की मौत

अक्‍सर कूलर में पानी डालते समय बिजली से हादसे हो जाते हैं। सम्‍भल में भी ऐसा ही हुआ। बिजली से एक ग्रामीण की मौत हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:38 PM (IST)
सम्‍भल में कूलर में पानी डालते समय हादसा, करंट से ग्रामीण की मौत
सम्‍भल में कूलर में पानी डालते समय हादसा, करंट से ग्रामीण की मौत

सम्‍भल। थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव केवलपुर तिपेडा में सोमवार की शाम कूलर में पानी डालते समय अचानक से बिजली का करंट दौड़ गया। इसके चलते एक व्यक्ति को जोरदार करंट लगा और मौत हो गई। घटना के बाद से परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

केवलपुर तिपेडा निवासी नरेश (49) पुत्र सिपाही सिंह सोमवार की शाम गर्मी के चलते अपने कूलर में पानी डाल रहे थे। तभी अचानक से बिजली का करंट कूलर में दौड़ गया। पानी डाल रहे नरेश को बिजली का तेज झटका लगा। नरेश की चीख पुकार सुनकर मौके पर स्वजन व आसपास के ग्रामीण पहुंच गये। ग्रामीणों ने किसी प्रकार आपूर्ति बंद कर नरेश को बिजली से अलग किया। आनन फानन में स्वजन नरेश को लेकर निजी चिकित्सक के यहां पहुंचे जहां डाक्टर ने मरा हुआ घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक रजपुरा बिजेन्द्र सिंह ने बताया कि हमें अभी कोई सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलते ही कार्रवाई की जायेगी।

कूलर पानी डालते से बरतें सावधानी

कूलर में पानी डालते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होती है। इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है। थोड़ी सावधानी बरत कर इस तरह के हादसे को टाला जा सकता है। कूलर में पानी डालते समय प्‍लग को पूरी तरह से अलग कर दें। पानी डालने से पहले चेक कर लें कहीं कोई बिजली का तार कूलर से टच तो नहीं हो रहा है। समय-समय पर कूलर के ि‍बिजली के तार भी चेक करते रहें। कई बार तार अंदर की खराब हो जाते हैं, इससे करंट उतरने का डर हमेशा बना रहता है।  

chat bot
आपका साथी