मुरादाबाद मंडल की इस पीएचसी में दाे दिन से लटक रहा ताला, परेशान हाे रहे मरीज

हसनपुर में सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रदेश की योगी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। लेकिन धरातल पर स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है। निजाम की अनदेखी के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बुरावली गंगवार में पिछले दो दिन से ताला लटका हुआ है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:50 PM (IST)
मुरादाबाद मंडल की इस पीएचसी में दाे दिन से लटक रहा ताला, परेशान हाे रहे मरीज
मुरादाबाद मंडल की इस पीएचसी में दाे दिन से लटक रहा ताला, परेशान हाे रहे मरीज

मुरादाबाद, जेएनएन।  हसनपुर में सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रदेश की योगी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। लेकिन, धरातल पर स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है। निजाम की अनदेखी के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बुरावली गंगवार में पिछले दो दिन से ताला लटका हुआ है। बुखार एवं दूसरे रोगों से ग्रस्त रोगी दिन निकलते ही अस्पताल पहुंचकर चिकित्सक एवं स्टाफ के आने का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन, अस्पताल का ताला न खुलने पर मायूस होकर लौट जाते हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस अस्पताल में तैनात चिकित्सक डाॅ विजयपाल सिंह की बीमारी के चलते गत 25 मार्च को मौत हो गई थी। तब से यहां चिकित्सक की कुर्सी खाली है। रोगी फार्मेसिस्ट नागेंद्र सिंह गहलौत से दवाई लेकर काम चला रहे थे। अब अफसरों ने फार्मेसिस्ट की डयूटी गंगानगर गांव में कोरोना टीकाकरण में लगा दी है और अस्पताल में तैनात चैकीदार को रहरा सीएचसी बुला लिया है।

जिसकी वजह से दो दिन से अस्पताल का ताला तक नहीं खुला है। इस अस्पताल में गंगवार, बुरावली, हाकमपुर, दौलतपुर, गांगटकोला, रूस्तमपुर, शकरगढ़ी, जयतोली, गंगानगर, महरपुर, जेबड़ा, पतेई खादर, खरकौदा, मछरिया, शहवाजपुर तथा बांसका कला तक के रोगी अपना इलाज कराते हैं। अस्पताल बंद होने से रोगी परेशान होकर दवाई के लिए इधर उधर भटक रहे हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बुरावली गंगवार पर तैनात चिकित्सक की मौत होने के बाद उनके स्थान पर अभी दूसरे चिकित्सक नहीं आए हैं। फार्मेसिस्ट टीकाकरण करा रहे हैं। डा सौरभ त्यागी चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी रहरा।

chat bot
आपका साथी