मुरादाबाद के चर्चित कांठ लाउडस्‍पीकर प्रकरण में भाजपाइयों पर दर्ज मुकदमे में नहीं हो पाई सुनवाई

मामले में दर्ज तीन एफआइआर में पंचायती राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह शहर विधायक रितेश गुप्ता समेत तमाम भाजपाइयों पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मौजूदा समय में एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही सुनवाई में गवाहों के बयान दर्ज हो रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 03:31 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:31 PM (IST)
मुरादाबाद के चर्चित कांठ लाउडस्‍पीकर प्रकरण में भाजपाइयों पर दर्ज मुकदमे में नहीं हो पाई सुनवाई
सीडीएस विपिन रावत की हादसे में मौत के कारण न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कांठ विवाद में भाजपा नेताओं पर दर्ज मुकदमे में गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। हेलीकाप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल विपिन रावत की मौत के कारण गुरुवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अब इस मामले में सुनवाई के लिए 14 दिसंबर की तारीख नियत की गई है।

जुलाई 2014 में कांठ के अकबरपुर चेंदरी गांव में बवाल हुआ था। गांव में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। चार जुलाई को एक पक्ष ने महापंचायत बुलाई थी। महापंचायत के दौरान फिर बवाल हो गया था। भीड़ ने पथराव किया तो बचाए में आए पुलिस कर्मियों ने लाठी चार्ज कर दिया। रेल यातायात भी घंटों के लिए प्रभावित हो गया था। पथराव और मारपीट में पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के अलावा तमाम लोग चोटिल हो गए थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बवाल पर काबू पाया था। इस मामले में दर्ज तीन एफआइआर में पंचायती राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, शहर विधायक रितेश गुप्ता समेत तमाम भाजपाइयों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मौजूदा समय में एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही सुनवाई में गवाहों के बयान दर्ज हो रहे हैं।

इस मामले में गुरुवार को फिर एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी। सुनवाई के दौरान सभी आरोपित को कोर्ट में पेश होना था लेकिन सीडीएस की मौत के कारण अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। बचाव पक्ष के अधिवक्ता रमेश आर्य ने बताया कि अब इस मामले में 14 दिसंबर को सुनवाई होगी। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में मूंढापांडे ओवरब्रिज पर वाहन ने बाइक में मारी टक्‍कर, सम्‍भल के तीन युवकों की मौत

भाभी जी घर पर हैं सीरियल के लेखक मनोज संतोषी ने बताया, सक्‍सेना जी थप्‍पड़ खाकर क्‍यों रहते हैं खामोश

शराब तस्‍करी का चौंकाने वाला तरीका, दवा के बनवाए कागजात और ट्रक में रख ली 325 पेटी शराब

सीडीएस व‍िप‍िन रावत की मौत के बाद इंटरनेट मीडिया पर मार्मिक पोस्ट की भरमार, हर कोई जता रहा शोक

chat bot
आपका साथी