रामपुर में बिन ब्याही मां ने बच्ची को दिलाया पिता का नाम, पहले से शादीशुदा प्रेमी से क‍िया न‍िकाह, पढ़ें पूरा मामला

असम की एक युवती रामपुर के युवक के प्‍यार में पड़ गई। दोनों चंडीगढ़ में ल‍िव इन में रहे। इसके बाद युवती ने ब‍िना शादी के ही एक बच्‍ची को जन्‍म द‍िया। इसके बाद बच्‍ची को प‍िता का नाम द‍िलाने के ल‍िए वह रामपुर पहुंच गई।

Narendra KumarSat, 19 Jun 2021 03:25 PM (IST)
असम से आई बिन ब्याही मां और उसकी चार माह की बच्ची को आखिरकार इंसाफ मिला।

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur Unmarried Mother Married young Man Marriage : मंडल  के रामपुर में असम से आई बिन ब्याही मां और उसकी चार माह की बच्ची को आखिरकार इंसाफ मिला। दो दिन की जद्दोजहद के बाद उसे प्रेमी का साथ मिला। प्रेमी ने उसके साथ निकाह कर लिया और उसे अपने घर ले गया। इसमें पुलिस, प्रोबेशन अधिकारी और महिला कल्याण अधिकारी की अहम भूमिका रही।

मामला थाना अजीमनगर क्षेत्र के एक गांव का है। यहां का युवक चंडीगढ़ में हेयर कटिंग सैलून पर काम करता था। करीब डेढ़ साल पहले उसकी दोस्ती असम की रहने वाली युवती से फेसबुक के जरिए हो गई। युवक ने उसे चंडीगढ़ बुला लिया, जहां दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। बाद में युवक अपने घर वापस आ गया। युवती के काफी बुलाने पर भी वह चंडीगढ़ नहीं गया, जिसके बाद युवती भी असम चली गई। दोनों फोन के जरिये एक दूसरे के संपर्क में थे। असम में युवती ने चार माह पहले एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उसने युवक का आधार कार्ड मांगा। युवक ने वाटसएप पर आधार कार्ड की फोटो भेज दी। इसी आधार कार्ड के पते पर युवती अपनी चार माह की बच्ची के साथ बुधवार को रामपुर आ गई। वह पहले अजीमनगर थाने पहुंची, जहां पुलिस ने मामला वन स्टाप सेंटर रेफर कर दिया। इसके बाद महिला कल्याण अधिकारी चारू लता कर्मचारियों और अजीमनगर पुलिस के साथ युवक केे घर पहुंची। तब पता लगा कि युवक तो पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। उसकी पत्नी तीसरी बार गर्भवती है। वन स्टाप सेंटर के कर्मचारी युवक को लेकर वापस आ गए। दोनों की काउंसलिंग की गई। दो दिन तक चली काउंसिलिंग के बाद युवक उसे अपने साथ रखने को तैयार हो गया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी पल्लवी सिंह ने बताया कि काउंसलिंग के बाद युवक, उसकी पहली पत्नी और अन्य स्वजन निकाह के लिए सहमत हो गए। दोनों का निकाह करा दिया गया। सभी पक्ष से हलफनामे भी लिए गए हैं। युवक ने युवती को सही तरह से रखने एवं उसकी देखभाल करने का वादा किया है, जबकि युवती ने भी कानूनी कार्रवाई से मना कर दिया है। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Fraud in UP Police : आठ हजार रुपये प्रतिमाह देकर साले को बनाया था फर्जी पुलिस कर्मी, सेल्यूट और सलामी का दिया था प्रशिक्षण

Fraud in UP Police : एक तस्‍वीर ने खोल दी जीजा और साले के फर्जीवाड़े की पोल, सात सौ स‍िपाह‍ियों का चेक क‍िया जा रहा डाटा

Fraud in UP Police : फर्जी पुलिस कर्मी सुनील है इंटर पास, पकड़े जाने पर आरोप‍ित स‍िपाही ने कहा-मैं ड‍िप्रेशन में हूं

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.