Rampur MP Azam Khan के बेटे अब्दुल्ला के केस में पूर्व मंत्री नवेद मियां भी दे सकते हैं गवाही, जानिये वजह

Rampur MP Azam Khans Son Abdullas Case सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पैन कार्ड से संबंधित मुकदमों में पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां भी गवाही दे सकते हैं। उन्होंने 2018 में केस दायर किया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:09 PM (IST)
Rampur MP Azam Khan के बेटे अब्दुल्ला के केस में पूर्व मंत्री नवेद मियां भी दे सकते हैं गवाही, जानिये वजह
कोर्ट ने कहा कि अगर नवेद मियां चाहें तो गवाही दे सकते हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur MP Azam Khans Son Abdullas Case : सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पैन कार्ड से संबंधित मुकदमों में पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां भी गवाही दे सकते हैं। उन्होंने 2018 में अब्दुल्ला और आजम खां के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया था, जिसमें कहा था कि अब्दुल्ला ने विधान सभा चुनाव के दौरान नामांकन पत्र के साथ जो हलफनामा लगाया है, वह झूठे कथनों और साक्ष्य पर आधारित है। उन्होंने कार्रवाई की मांग की। नवेद मियां के पीआरओ काशिफ खां ने बताया कि इस मामले को निस्तारित करते हुए कोर्ट ने कहा कि दोनों मामलों में मुकदमा दायर हो चुका है। अगर नवेद मियां चाहें तो उनमें ही गवाही दे सकते हैं।

अब्दुल्ला के खिलाफ पासपोर्ट मामले में भाजपा नेता ने दी गवाही : सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ अलग-अलग जन्मतिथि के दो पासपोर्ट बनाने के मामले में अदालत में मुकदमा शुरू हो गया है। सोमवार को इसमें भाजपा नेता आकाश सक्सेना की पहली गवाही हुई। अदालत अब मंगलवार को भी इसमें सुनवाई करेगी। अब्दुल्ला आजम के खिलाफ छह अगस्त 2019 को सिविल लाइंस काेतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह मुकदमा भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था। इसमें आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है।

अब्दुल्ला आजम के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों और पहले पासपोर्ट में उनकी जन्मतिथि पहली जनवरी 1993 लिखी है, जबकि दूसरे पासपोर्ट में 30 सितंबर 1990 दर्ज है। इस मामले में पुलिस ने अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। आठ सितंबर को अदालत ने अब्दुल्ला के खिलाफ आरोप तय कर दिए थे और मुकदमा सुनवाई पर आ गया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि सोमवार इस मामले में गवाही शुरू हो गई है।

पहली गवाही मुकदमा दर्ज कराने वाले भाजपा नेता आकाश सक्सेना की हुई। हालांकि गवाही पूरी नहीं हो सकी है। बाकी गवाही मंगलवार को होगी। उधर, दो जन्म प्रमाण पत्र और पैन कार्ड मामले में अब अदालत 16 सितंबर को सुनवाई करेगी। इन दोनों मामलों में भाजपा नेता की गवाही हो चुकी है। अब दूसरा गवाह पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी