मुरादाबाद के पाकबड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, ग्रामीण ने पीएम मोदी को ल‍िखा पत्र

आरटीआइ कार्यकर्ता ने नगर पंचायत पाकबड़ा में प्रधानमंत्री आवास बनवाने के नाम पर धांधली करने का आरोप लगाया है। पूरे मामले की जानकारी देने के लिए उसने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है। इसके अलावा मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की भी मांग की है।

Narendra KumarFri, 18 Jun 2021 12:17 PM (IST)
सभासद ने पीड़ित से प्रधानमंत्री आवास के नाम पर आई क़िस्त के रुपये भी ले ल‍िए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। आरटीआइ कार्यकर्ता ने नगर पंचायत पाकबड़ा में प्रधानमंत्री आवास बनवाने के नाम पर धांधली करने का आरोप लगाया है। पूरे मामले की जानकारी देने के लिए उसने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।

नगर के मुहल्ला मुल्लानों वाला निवासी मुहम्मद फाजिल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि पाकबड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। लाभार्थियों से मोटी रकम वसूली गई है। वह मिलकर पूरे मामले की जानकारी देना चाहता है। इसके लिए उसने समय मांगने को प्रधानमंत्री के नाम रजिस्ट्री कर दी है। फ़ाज़िल अंसारी ने बताया कि नगर पंचायत पाकबड़ा को 1516 आवास मिले हैं। जिनमें से ज्यादातर अपात्रों को आवास दे दिए गए हैं। आवास के नाम पर लाभर्थियों से रुपये वसूले गए हैं। एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। जिसमें लाभार्थी इस बात को बता रहा है। सभासद ने पीड़ित से प्रधानमंत्री आवास के नाम पर आई क़िस्त के रुपये भी ले ल‍िए हैं। 

टांडा के एसडीएम पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप : रामपुर में बार एसोसिएशन ने एसडीएम व तहसीलदार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। दोनों अफसरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बार एसोसिएशन कीबार सभागार में बैठक हुई, जिसमें अधिवक्ताओं का कहना था कि पृथी सैनी, विजेंदर सिंह आदि की शिकायत है कि एसडीएम अधिवक्ताओं से दुर्व्यवहार करते हैं। जब से एसडीएम ने चार्ज संभाला है न्यायालय व समस्त कार्यालयों में भ्रष्टाचार करा रहे हैं। तहसीलदार के न्यायालय में भी कोई भी दाखिल खारिज नहीं किया जा रहा है। काफी समय से फाइलें पेंडिंग में पड़ी हैं। जिससे वादी तहसीलदार कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कहा कि एसडीएम के कार्य तथा व्यवहार में सुधार होने तक सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। इसके बाद अधिवक्ताओं ने एसडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सभी कार्यालयों व कोर्ट में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। 

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Moradabad weather : मानसून पड़ा कमजोर, अब एक सप्ताह में आने की उम्मीद, हो सकती है हल्‍की बारिश

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.