मुरादाबाद के पाकबड़ा में मासूम से कुकर्म के आरोपित को किशोर संप्रेक्षण गृह में भेजा

ज‍िले के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में तीन साल के मासूम के साथ कुकर्म हुआ था। इस मामले में नाबालिग आरोपित को पुलिस ने किशोर बोर्ड के सामने पेश किया जहां से उसे राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) भेज दिया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:10 AM (IST)
मुरादाबाद के पाकबड़ा में मासूम से कुकर्म के आरोपित को किशोर संप्रेक्षण गृह में भेजा
तीन साल के मासूम को टॉफी का लालच देकर अपने साथ ले गया था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पाकबड़ा थाना क्षेत्र में तीन साल के मासूम के साथ कुकर्म करने के नाबालिग आरोपित को पुलिस ने किशोर बोर्ड के सामने पेश किया, जहां से उसे राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) भेज दिया गया।

पाकबड़ा थानाक्षेत्र के एक गांव में सोमवार दोपहर छात्र तीन साल के मासूम को टॉफी का लालच देकर अपने साथ ले गया था। इसके बाद घर के पास खाली पड़े आवास में मासूम के साथ कुकर्म की घटना को अंजाम दिया था। मासूम रोते हुए खून से लथपथ हालत में घर पहुंचा तो घटना की जानकारी हो पाई थी। मासूम की आपबीती स्‍वजन को सुनाई तो घटना की जानकारी हो पाई थी। आरोपित के खिलाफ पाकबड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार यादव ने बताया कि आरोप‍ित छात्र को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया, जहां से उसे राजकीय संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया।

छेड़छाड़ के आरोप‍ित पर कार्रवाई : रामपुर के शाहबाद में घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान किया है। नगर क्षेत्र में एक किशोरी अपने घर में कुछ काम कर रही थी। आरोप है इसी बीच पड़ोस का एक युवक घर में घुस आया और उससे छेड़छाड़ करने लगा था। किशोरी के शोर मचाने पर आरोपित मौके से फरार हो गया था। किशोरी के पिता ने उसके घर जाकर शिकायत की तो उन्होंने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इस पर उसने दो लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने एक आरोपित अजय कुमार को गिरफ्तार कर उसका चालान किया है।

विवाहिता से कर रहे थे कार व पांच लाख की मांग, विरोध पर घर से न‍िकाला : अमरोहा में दहेज की मांग पूरी नहीं की तो विवाहिता को प्रताड़ित किया गया। विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मायके में आकर पति ने तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। यह मामला नौगावां सादात के मुहल्ला नई बस्ती का है। मंडी धनौरा थानाक्षेत्र के गांव चुचैला कलां निवासी हाजी मुमताज अहमद ने अपनी बेटी गुलशन जहां की शादी नौगावां सादात के मुहल्ला नई बस्ती निवासी मोहम्मद जाहिद के साथ तीन साल पहले की थी। आरोप है कि शादी के बाद सही ससुराल वाले गुलशन जहां को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। उस पर मायके से पांच लाख रुपये और कार की मांग की जाती थी। विरोध करने पर मारपीट की जाती। बीती 23 अप्रैल को ससुराल वालों ने विवाहिता को साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। तभी से पीड़िता अपने मायके में घर रहती है। आरोप है कि बीती 25 जुलाई की सुबह विवाहिता अपने चाचा के घर थी। तभी पति जाहिद अपने स्वजन के साथ घर में घुस आया और गाली गलौज करने लगा। मारपीट शुरू कर दी। पति ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। तभी आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति मोहम्मद जाहिद, जमीला, राशिद, शाहिद उर्फ भूरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी