मुरादाबाद में प्रदूषण फैलाने वाले 13 वाहनों का किया चालान, जुर्माना भी वसूला गया

परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस ने हनुमान मूर्ति तिराहे पर प्रदूषण फैलने वाले वाहनों की चेकिंग की। टीम ने 13 वाहनों का चालान किया। टीम ने तेज हाॅर्न लगाकर ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहनों धुआं फैलाने वाले वाहनों की चेकिंग की।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:33 PM (IST)
मुरादाबाद में प्रदूषण फैलाने वाले 13 वाहनों का किया चालान, जुर्माना भी वसूला गया
परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया चेकिंग अभियान।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। परिवहन विभाग व ट्रैफिक पुलिस ने हनुमान मूर्ति तिराहे पर प्रदूषण फैलने वाले वाहनों की चेकिंग की। टीम ने 13 वाहनों का चालान किया। टीम ने तेज हाॅर्न लगाकर ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहनों, धुआं फैलाने वाले वाहनों की चेकिंग की। टीम ने प्रदूषण फैलाने वाले 13 वाहनों को पकड़ा और 1.30 लाख रुपये का जुर्माना वसूल क‍िया। यह जानकारी कर अधिकारी अनिल कुमार ने दी।

बता दें क‍ि इस समय काफी युवा अपने बाइकों में प्रेशर हॉर्न लगवाकर तेज स्‍पीड  बाइक चलाते हैं और ध्‍वन‍ि प्रदूषण भी करते हैं। इसके अलावा काफी वाहनों से प्रदूषण भी फैलता है। सख्‍त कार्रवाई न होने की वजह से इस पर रोक नहीं लग पा रही है।

ड‍िलारी में टूटा टीकाकरण कर र‍िकॉर्ड : कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के चलते सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर लगा दिया है। बुधवार को बच्चों के टीकाकरण की वजह से सत्र कम लगाए गए थे। लेकिन, गांव-देहात में उल्लास भरपूर दिखाई दिया। डिलारी में 100 के सापेक्ष 504 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसके साथ ही गांव में खूब प्रचार-प्रसार भी किया गया। 18 प्लस में प्रथम डोज 1177, सेकेंड डोज 831 को लगाई गई। 4880 के सापेक्ष 2008 लोगों को टीका लगाया गया। 45 प्लस में प्रथम डोज 2054, सेकेंड डोज 750 लोगों को लगाई गई। 3400 के सापेक्ष 2804 लोगों को टीका लगाया जा सका। अब तक कुल 769524 लोगों का जिले में टीकाकरण हो चुका है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर सरकार तो गंभीर है। जिनके टीका नहीं लगा है। उन्हें भी खुद से केंद्रों पर आकर अपना टीकाकरण कराना चाहिए। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराएं।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : अब रेलवे का होगा अपना मोबाइल सिस्टम, वीड‍ियो कॉल भी कर सकेंगे कर्मचारी, ये हैं खास बातें

UP Police : बदायूं के एक कार्यक्रम में चौकी प्रभारी ने की हर्ष फायरिंग, एसएपी ने क‍िया निलंबित

पत‍ि ने बनाए अप्राकृतिक संबंध, हलाला के नाम पर देवर ने क‍िया दुष्‍कर्म, सात के खिलाफ रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी