मुरादाबाद में उत्‍पीड़न से परेशान होकर विवाहिता ने दी जान, पर‍िवार के लोग बोले-दहेज के ल‍िए हुई हत्‍या

मझोला थानाक्षेत्र में नवविवाहिता ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। इसके बाद फारेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्र कराने की कार्रवाई की। लिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Narendra KumarSat, 19 Jun 2021 12:27 PM (IST)
ससुरालियों पर लगाया हत्या करने का आरोप।

मुरादाबाद, जेएनएन। मझोला थानाक्षेत्र में नवविवाहिता ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। इसके बाद फारेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्र कराने की कार्रवाई की। मृतका के स्वजन ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मझोला थाना क्षेत्र के चिड़िया टोला निवासी अमन कोचिंग सेंटर में पढ़ाने का काम करते हैं। एक साल पहले अमन का विवाह अमरोहा जनपद के सैदनगली थानाक्षेत्र के जिहल की मढैया निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री रिंकी के साथ हुआ था। शादी में कार के साथ ही अन्य सामान दिया गया था। लेकिन ससुराल के लोग दहेज में 10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। स्वजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल में सास व पति मानस‍िक व शारीरिक उत्पीड़न करते थे। कई बार बेटी ने इसकी शिकायत परिवार वालों से की थी। अमन ने अपने चचेरे साले कपिल को फोन करके रिंकी के फांसी लगाने की सूचना दी। जानकारी मिलते ही मृतका के परिवार के लोग ससुराल पहुंच गए थे। पुलिस की पूछताछ में पति ने बताया कि वह कोचिंग सेंटर गया था। जबकि मां पड़ोस में किसी काम से गई थी। घर पर पत्नी रिंकी अकेली थी। जब मां वापस घर आई तो रिंकी के कमरे का दरवाजा बंद था। उन्होंने आवाज लगाई मगर अंदर कोई जवाब नहीं दिया। तब उन्होंने बेटे को फोन करके इस बात की जानकारी दी। पुलिस के पहुंचने के बाद परिवार के सदस्यों ने जब दरवाजा तोड़कर देखा तो रिंकी का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। पुलिस की मौजूदगी में शव उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि मृतका के स्वजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Fraud in UP Police : आठ हजार रुपये प्रतिमाह देकर साले को बनाया था फर्जी पुलिस कर्मी, सेल्यूट और सलामी का दिया था प्रशिक्षण

Fraud in UP Police : एक तस्‍वीर ने खोल दी जीजा और साले के फर्जीवाड़े की पोल, सात सौ स‍िपाह‍ियों का चेक क‍िया जा रहा डाटा

Fraud in UP Police : फर्जी पुलिस कर्मी सुनील है इंटर पास, पकड़े जाने पर आरोप‍ित स‍िपाही ने कहा-मैं ड‍िप्रेशन में हूं

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.