मुरादाबाद में युवक ने बेटी पैदा होने पर पत्‍नी से तोड़ ल‍िया नाता, एसएसपी ने द‍िए मुकदमा दर्ज करने के आदेश

असालतपुरा के युवक ने बेटी पैदा होने पर पत्नी का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। पहले मारपीट करके घर से निकाला और अब अपने स्वजनों के साथ मायके जाकर उससे तीन बार तलाक बोलकर नाता तोड़ लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:32 PM (IST)
मुरादाबाद में युवक ने बेटी पैदा होने पर पत्‍नी से तोड़ ल‍िया नाता, एसएसपी ने द‍िए मुकदमा दर्ज करने के आदेश
एसएसपी ने मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। असालतपुरा के युवक ने बेटी पैदा होने पर पत्नी का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। पहले मारपीट करके घर से निकाला और अब अपने स्वजनों के साथ मायके जाकर उससे तीन बार तलाक बोलकर नाता तोड़ लिया। एसएसपी ने मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

थाना कटघर निवासी महिला ने एसएसपी को दिए प्रार्थनापत्र में बताया कि उसका निकाह छह साल पहले गलशहीद के असालतपुरा निवासी युवक से हुआ था। निकाह के बाद से ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ताना मारना शुरू कर दिया। कई बार मारपीट की, बच्ची पैदा होने के बाद ससुरालियों का उत्पीड़न और बढ़ गया। महिला का आरोप है कि पति उसके साथ कुकर्म करने लगा। पीड़िता के अनुसार अप्रैल 2019 में पति, सास, ननद और जेठ ने मारपीट करके घर से निकाल दिया। धमकी दी कि एक लाख रुपये और बाइक लिए बिना वापस मत लौटना। तभी से वह मायके में रह रही है। कई बार पंचायत भी हुई। लेकिन, ससुराल वाले नहीं माने। आरोप है कि बीते दिनों महिला अपने मायके में थी तभी पति और जेठ वहां पहुंचे और गाली गलौज शुरू कर दी। दोनों ने फिर से दहेज की मांग की और मांग पूरी न होने पर पति ने तीन बार तलाक बोल कर संबंध खत्म कर लिया। पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद थक हार कर एसएसपी से गुहार लगाई। मामले में एसएसपी ने पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। प्रभारी निरीक्षक कपिल कुमार ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई होगी।

ग्रामीणों को क‍िया जागरूक :  सम्‍भल के थाना गुन्नौर के प्रभारी अपराध ने क्षेत्र के एक गांव में शांति व्यवस्था व जहरीली शराब को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्होंने गांव की महिलाओं को समझाते हुए कहा कि वह अपने स्वजन को समझाए कि किसी गलत स्थान से शराब लेकर न पीएं। गांव गंगुर्रा में बैठक करके प्रभारी अपराध रविंद्र राठी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखें यदि किसी को समस्या है तो हमें अवगत कराएं। 

chat bot
आपका साथी