मुरादाबाद में प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने लाभार्थियों को वितरित किए प्रमाणपत्र, अधिकारियों को द‍िए न‍िर्देश

जल शक्ति एवं प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह शुक्रवार को मुरादाबाद दौरे पर रहे। सुबह सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात करने के बाद वह ठाकुरद्वारा तहसील के विकास खंड डिलारी पहुंचे। ब्लॉक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजना की जानकारी ली।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:45 PM (IST)
मुरादाबाद में प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने लाभार्थियों को वितरित किए प्रमाणपत्र, अधिकारियों को द‍िए न‍िर्देश
विकास खंड परिसर में पौधारोपण किया। बाद में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने गए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जल शक्ति एवं प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह शुक्रवार को मुरादाबाद दौरे पर रहे। सुबह सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात करने के बाद वह ठाकुरद्वारा तहसील के विकास खंड डिलारी पहुंचे। ब्लॉक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजना की जानकारी ली। इसके बाद सभी अधिकारियों को मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद विकास खंड परिसर में पौधारोपण किया। बाद में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने गए।

प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने आए लोगों से बातचीत की। सरकार के कोरोना से बचाव को लेकर किए गए इंतजामों के बारे में प्रतिक्रिया जानी। इसके बाद उन्होंने विकास परक योजना का शुभारंभ करने के साथ ही जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। उनके साथ जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन व भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान, महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा मौजूद रहे। प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने बताया कि जनपद में टीकाकरण अभियान संतोषजनक स्थिति में चल रहा है। हर दिन लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण हो रहा है और इसमें लगातार वृद्धि हो रही है। प्रभारी मंत्री पिछले दिनों प्रदेश सरकार के मंत्रियों के ब्लॉक स्तर पर प्रवास करने के निर्णय के तहत मुरादाबाद पहुंचे हैं। वह 28 जून तक मुरादाबाद जनपद में रहेंगे और सभी आठ ब्लॉक में भ्रमण कर लोगों से मुलाकात करेंगे। 

सरकारी स्‍लाटर हाउस शुरू करने की मांग : सम्भल में जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा। उन्होंने राज्यपाल से सरकारी स्लाटर हाउस का निर्माण करके उन्हें शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन सौंपकर वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश बंद पड़े स्लाटर हाउस आधुनिक तकनीक के साथ शीघ्र चालू किया जाए और जिन जिलों में स्लाटर हाउस नहीं उनमें आधुनिक स्लाटर हाउस बनाए जाएं। सरकारी स्लाटर हाउस न होने के कारण निजी स्लाटर हाउस मालिक मनमाने दामों पर छोटे दुकानदारों को मीट बेचते हैं। मीट बेचने वाले छोटे दुकानदारों के लाइसेंस बनाने व नवीनीकरण की प्रक्रिया को जटिल बना दिया है उसे आसान किया जाए। उन्होंने कहा कि बंद पड़े चमड़े के कारखानों को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। 

chat bot
आपका साथी