मुरादाबाद में दंपती ने बेटे संग मिलकर महिला के एक लाख 84 हजार रुपये हड़पे, मुकदमा दर्ज

पुलिस ने राज्य महिला आयोग के आदेश पर मझोला के मीरपुर निवासी दंपती और उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी कर 1.84 लाख रुपये हड़पने और धमकी देने का केस दर्ज किया है। आरोप है कि दंपती ने महिला और उसके परिवार का उत्पीड़न शुरू कर दिया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:22 PM (IST)
मुरादाबाद में दंपती ने बेटे संग मिलकर महिला के एक लाख 84 हजार रुपये हड़पे, मुकदमा दर्ज
थाना मझोला में महिला आयोग के आदेश पर हुई एफआइआर।

मुरादाबाद, जेएनएन। पुलिस ने राज्य महिला आयोग के आदेश पर मझोला के मीरपुर निवासी दंपती और उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी कर 1.84 लाख रुपये हड़पने और धमकी देने का केस दर्ज किया है। आरोप है कि दंपती ने महिला और उसके परिवार का उत्पीड़न शुरू कर दिया था।

थाना मझोला के कांशीरामनगर निवासी सुनीता सैनी के अनुसार वह पति, तीन बच्चों और सास-ससुर के साथ रहती हैं। महिला के अनुसार मीरपुर कब्रिस्तान के पास रहने वाले अखिलेश शर्मा, उसकी पत्नी शांति शर्मा और बेटे अभिषेक शर्मा से 2014 से उनका पारिवारिक संबंध था, क्योंकि ये लोग तंत्र विद्या का कार्य करते थे। सुनीता के अनुसार वे समय-समय पर जरूरत बताकर नकद और चेक से रुपये लेते रहे। आरोप लगाया कि अखिलेश शर्मा ने कमेटी भी डाल रखी थी, जिसमें उसका काफी धन जमा करा लिया। रकम मांगने पर अखिलेश ने कहा कि मेरा मकान बनवा दो उस मकान को बेच कर रकम लौटा दूंगा। आरोपित का मकान भी बन गया, लेकिन उसने रकम वापस नहीं किया। बाद में पता चला कि मकान बैंक में बंधक है। मकान भी सुनीता के परिवार वालों ने बैंक से छुड़वाया। दबाव बनाने पर आरोपित दंपति और उसके बेटे ने मकान का आधा हिस्सा सुनीता के पति संजय सैनी के नाम कर दिया। कहा कि शेष रकम के बदले मकान का दूसरा हिस्सा भी उसके नाम कर देगा। लेकिन, उसने मकान दूसरे को बेच दिया। सुनीता के अनुसार आरोपित अखिलेश शर्मा ने कुल तीन लाख 84 हजार रुपये चेक के जरिए उससे लिए। जिसमें से दो लाख रुपये वापस किया। लेकिन एक लाख 84 हजार रुपये नहीं लौटाया। अब पैसे वापस मांगने पर जान से मारने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देना शुरू कर दिया। जिसके बाद सुनीता ने पुलिस में शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। बाद में परेशान होकर राज्य महिला आयोग के समक्ष गुहार लगाई। प्रभारी निरीक्षक मुकेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित अखिलेश शर्मा, शांति शर्मा और उसके बेटे अभिषेक शर्मा के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई हो रही है।

chat bot
आपका साथी