मुरादाबाद में फ‍िर बदल गए कोरोना संक्रम‍ितों के शव, बच्‍चे ने लगाई आवाज-पापा ये तो मेरी मम्‍मी नहीं हैं

नया मुरादाबाद स्थित निजी अस्पताल में कोविड शव बदलने पर हंगामा हो गया। स्वजन के हंगामे के बाद स्टाफ ने वाहनों में रखे शवों को स्वजन की मौजूदगी में बदला गया। प‍िछले द‍िनों भी दो कोरोना संक्रम‍ित व्‍यक्तियों के शव दूसरे अस्‍पताल में बदल गए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:50 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:50 AM (IST)
मुरादाबाद में फ‍िर बदल गए कोरोना संक्रम‍ितों के शव, बच्‍चे ने लगाई आवाज-पापा ये तो मेरी मम्‍मी नहीं हैं
मुरादाबाद के न‍िजी अस्‍पताल में शवों की अदला-बदली।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले में प‍िछले द‍िनों कोरोना संक्रम‍ित शवों की अदला-बदली हो गई थी। इसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। अब फ‍िर इस तरह का मामला सामने आया है। नया मुरादाबाद स्थित निजी अस्पताल में कोविड शव बदलने पर हंगामा हो गया। स्वजन के हंगामे के बाद स्टाफ ने वाहनों में रखे शवों को स्वजन की मौजूदगी में बदला गया।

ग्रेटर नोएडा की रहने वाली एकता सक्सेना को पांच दिन पहले दिल्ली रोड नया मुरादाबाद स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार की दोपहर महिला की मौत हो गई। स्वजन ने शव की मांग की तो अस्पताल के कर्मचारियों ने किसी दूसरी महिला का शव वाहन में रख दिया। पता ऐसे चला कि एक बच्चे ने अपने पापा को आवाज लगाई कि, पापा आप किसे रखवा रहे हो, मम्मी तो यहां हैं। इतना सुनने के बाद सभी चौकन्ने हो गए। देखा तो पता चला कि दो महिलाओं के शवों की अदला-बदली हो गई है। स्वजन ने हंगामा काटा तो कर्मचारी वहां से भाग निकले। इसके बाद एसडीएम भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने कार्रवाई का भरोसा देकर शव रवाना करवा दिए। इसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया।

प्लाज्मा भी बदल गया

मरीजों की जान बचाने के लिए लोग जैसे-तैसे प्लाज्मा जुटा रहे हैं। लेकिन, अस्पतालों में जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो रही है। नया मुरादाबाद स्थित अस्पताल में प्लाज्मा ही बदल गया। इसको लेकर स्टाफ में खलबली मच गई थी। प्रबंधन ने किसी तरह हालात को संभाला था। ऐसे हालात में प्रशिक्षित स्टाफ के बजाय नौसिखियों से काम कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी