मुरादाबाद में समाजसेवी डा. इश्हाक ने कहा-महिला अपने परिवार के बच्चों की पहली शिक्षिका

नेहरू युवा महिला समिति के द्वारा अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की नई रोशनी के तहत अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व क्षमता विकास शिविर की शुरुआत के अवसर समाजसेवी डा. इश्हाक ने कहा कि महिलाएं इल्म हासिल कर अपने आप को मजबूत बनाएं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:35 PM (IST)
मुरादाबाद में समाजसेवी डा. इश्हाक ने कहा-महिला अपने परिवार के बच्चों की पहली शिक्षिका
जो परिवार के बच्चों की पहली शिक्षिका होती है।

मुरादाबाद, जेएनएन। नेहरू युवा महिला समिति के द्वारा अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की नई रोशनी के तहत अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व क्षमता विकास शिविर की शुरुआत के अवसर समाजसेवी डा. इश्हाक ने कहा कि महिलाएं इल्म हासिल कर अपने आप को मजबूत बनाएं। तभी वह अपने परिवार को परेशानियों से ऊपर उबार सकती हैं। इल्म बिना जीवन अधूरा है, एक पढ़ी-लिखी महिला ही एक अच्छी मां बन सकती है जो परिवार के बच्चों की पहली शिक्षिका होती है।

महानगर के मोहल्ला ख्वाजा नगर स्थित एसआर पब्लिक स्कूल में नेहरू युवा महिला समिति के तत्वाधान में आयोजित नई रोशनी कार्यक्रम का शुभारंभ समाजसेवी डा. इश्हाक, हाफिज तामीम अहमद, नेहरू युवा महिला समिति की चेयरमैन जेबा तबस्सुम व हुमा रानी ने शमां रोशन कर किया। डा. इश्हाक ने कहा कि हमारे समाज में को अनेक बुराइयों ने घेर रखा है। इन बुराइयों को खत्म करना है तो हमें स्वयं अपने आप को अच्छा बनाना होगा। हाफिज तामीम अहमद ने कहा कि इस्लाम में सबसे पहले महिलाओं को पुरुषों के समान बराबरी का अधिकार दिया है। महिलाएं अगर इस्लाम के मुताबिक अपनी जिंदगी को गुजारे तो वह एक अच्छी महिला बन सकती हैं। नेहरू युवा महिला समिति की चेयरमैन जेबा तबस्सुम ने बताया कि कार्यक्रम में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने नेतृत्व क्षमता विकसित करने कि घर चलाने गिरे व्यवस्था स्वास्थ्य एवं सफाई स्किल डेवलपमेंट सामाजिक कार्य जैसे तमाम मुद्दों पर प्रशिक्षित किया जाएगा। इस अवसर पर सीमा अल्फिशा, मेराज आलम, संत रामपाल सिंह, उमा रानी, हिना परवीन व मोहम्मद जान समेत अन्य लोग शामिल रहे। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

मेरठ के पुलिस कर्मी की शर्मनाक हरकत, दुष्‍कर्म के बाद छात्रा से बोला-मुंह खोला तो अश्लील फोटो वायरल कर दूंगा

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में सपा ने घोषित क‍िए 31 प्रत्‍याशी, व‍िधायकों की जंग में वार्ड 23 फ्रीज, यहां देखें पूरी सूची

Moradabad Coronavirus News : कोरोना की दूसरी लहर में फ्रंट लाइन की भूमिका में नगर निगम, रात में भी हो रहा सैनिटाइजेशन

मुरादाबाद में आज और कल नहीं म‍िलेगी सीएनजी, पाइप लाइन की होगी मरम्‍मत, केवल इन जगहों पर रहेगी उपलब्‍ध

Night curfew in Moradabad : नाइट कर्फ्यू से होटल कारोबार को झटका, करोड़ों रुपये का नुकसान

chat bot
आपका साथी