मुरादाबाद में नियम विरुद्ध प्रवेश शुल्क वसूलने और पाठयक्रम बदलने का विरोध

ब्लिक स्कूलों द्वारा कोरोना काल में भी शासन की गाइड के विरुद्ध प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है और पाठयक्रम भी बदल दिया गया। कई स्कूलों ने यूनिफार्म बदल दी है। साथ ही मासिक फीस में भी वृद्धि की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:31 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:31 AM (IST)
मुरादाबाद में नियम विरुद्ध प्रवेश शुल्क वसूलने और पाठयक्रम बदलने का विरोध
शिव सैनिकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मनमानी रोकने की मांग की।

मुरादाबाद, जेएनएन। पब्लिक स्कूलों द्वारा कोरोना काल में भी शासन की गाइड के विरुद्ध प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है और पाठयक्रम भी बदल दिया गया। कई स्कूलों ने यूनिफार्म बदल दी है। साथ ही मासिक फीस में भी वृद्धि की है। नई कक्षा में आने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को पता नहीं होता  है कि पिछले साल उस कक्षा की मासिक फीस क्या थी। इसी का फायदा उठाकर फीस वसूली जा रही है।

पिछले साल के कुछ छात्रों का फीस कार्ड चेक करने से इस बात का खुलासा हो रहा है कि फीस बढ़ाई गई है। जिला प्रशासन इसका कोई संज्ञान नहीं ले रहा है और न ही स्कूलों से फीस का विवरण मांगा जा रहा है, जिससे यह पता चले कि फीस में इजाफा तो नहीं की गई है। पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौन साधे हैं। इसी का फायदा उठाकर पब्लिक स्कूल उत्पीड़न कर रहे हैं। पाठयक्रम व यूनिफार्म भी बदले गए हैं। विरेंद्र अरोरा ने कहा कि अगर पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर लगाम नहीं लगी तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। रिंकू कश्यप, इंद्रजीत सिंह, विपिन भटनागर, कमल सिंह, मुदित उपाध्याय, हर्ष सिंह, राजीव, मनीष सिंह, मनीष गावा समेत अन्य ने विरोध जताया है।

chat bot
आपका साथी