मुरादाबाद में गरीबों की बेटियों को जल्द मिलेगा शादी अनुदान, 533 आवेदनों को जिलाधिकारी ने दी स्वीकृति

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में अनुसूचित जाति जनजाति एवं सामान्य वर्ग के गरीब व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी अनुदान योजना के संबंध में बैठक हुई। इस दौरान कमेटी ने अनुदान की धनराशि जारी करने के लिए स्वीकृति दे दी है।

Narendra KumarTue, 27 Jul 2021 11:20 AM (IST)
20 हजार रुपये मिलनी है अनुदान की धनराशि।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में अनुसूचित जाति जनजाति एवं सामान्य वर्ग के गरीब व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी अनुदान योजना के संबंध में बैठक हुई। इस दौरान कमेटी ने अनुदान की धनराशि जारी करने के लिए स्वीकृति दे दी है।

बैठक में अनुसूचित जाति व जनजाति तथा सामान्य वर्ग की शादी अनुदान हेतु 83, अल्पसंख्यक वर्ग के निर्धन व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी के 582 तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (अल्पसंख्यक वर्ग को छोड़कर) शादी अनुदान के लिए 533 आवेदनों का जिलाधिकारी ने अनुमोदन कर दिया है। डीएम ने योजना का लाभ पात्रों को देने के निर्देश देते हुए कहा है कि लाभार्थी का पूर्ण आवासीय विवरण मोबाइल नंबर सहित दर्ज किया जाए। लाभार्थी का सत्यापन भी ठीक प्रकार से कर लें। उन्होंने कहा कि योजना के संबंध में जनप्रतिनिधियों को भी सूचित करें ताकि अधिक से अधिक व्यक्तियों को योजना से लाभान्वित किया जा सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अंजना सिरोही, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

स्वीकृत होने वाले आवेदन

एससीएसटी                         155

सामान्य जाति                      83

अल्पसंख्यक                        582

पिछड़ा वर्ग                          533

चालक और पर‍िचालक सम्‍मान‍ित : सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत रामपुर में रोडवेज परिसर में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें एआरटीओ सुरेंद्र सिंह ने रोडवेज चालकों, परिचालकों व कर्मचारियों को यातायात नियमों की जानकारी दी। बताया कि यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिए बने हैं। इनका पालन करके हम अपने साथ ही सवारियों को भी सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचा सकते हैं। यात्री कर अधिकारी अनीता वर्मा ने भी यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया। कहा कि लेन ड्राइविंग, रांग साइड ड्राइविंग, नाइट ड्राविंग के समय विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बाद में उन्होंने रोडवेज परिवहन निगम द्वारा चयनित श्रेष्ठ चालकों एवं परिचालकों को सम्मानित भी किया गया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.