मुरादाबाद में साइबर ठगों ने दो को बनाया था श‍िकार, पुलिस ने वापस कराए रुपये

साइबर ठगी के शिकार दो खाता धारक के चेहरे पर बुधवार को पुलिस ने मुस्कान बिखेर दी। दोनों के 52 हजार 806 रुपये वापस कराने में पुलिस को सफलता मिली। एसपी सिटी कार्यालय के मुताबिक मझोला थानाक्षेत्र में लाइनपार के रहने वाले रवि कुमार ने पुलिस को तहरीर दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:50 PM (IST)
मुरादाबाद में साइबर ठगों ने दो को बनाया था श‍िकार, पुलिस ने वापस कराए रुपये
साइबर सेल ने उनके खाते से ठगी गई रकम में से 2810 रुपये वापस करा दिए।

मुरादाबाद। साइबर ठगी के शिकार दो खाता धारक के चेहरे पर पुलिस ने मुस्कान बिखेर दी। दोनों के 52 हजार 806 रुपये वापस कराने में पुलिस को सफलता मिली। एसपी सिटी कार्यालय के मुताबिक मझोला थानाक्षेत्र में लाइनपार के रहने वाले रवि कुमार ने पुलिस को तहरीर दी।

बताया कि कि पुरानी जान पहचान का हवाला देकर अज्ञात व्यक्ति उससे बातें करने लगा। दो बार में आइसीआइसीआइ बैंक खाते से 47 हजार 996 रुपए अज्ञात आरोपित ने ठग लिया। रवि कुमार से ऑनलाइन ठगी की पूरी रकम साइबर सेल ने वापस कराया। कोतवाली क्षेत्र के सागर सराय निवासी अंतरिक्ष को शिकार बना लिया था। बैंक कर्मी बनकर साइबर ठगों ने उससे बात की और ओटीपी ले लिया। झांसे में आकर उसने अपने बारे में पूरी जानकारी मोबाइल फोन पर दे दी। तत्काल बाद साइबर ठगों ने पंजाब नेशनल बैंक के उनके खाते से तीन बार में 4,810 रुपये ठग लिया। अंतरिक्ष की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए साइबर सेल ने उनके खाते से ठगी गई रकम में से 2810 रुपए वापस करा दिए।

chat bot
आपका साथी