ग्राम पंचायतों के खातों से रुपये निकालने के मामले में डीपीआरओ ने सचिव को भेजा नोटिस, जानें कितने का मांगा गया है हिसाब

Panchayat Fund Scam जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने प्रशासक के कार्यकाल में 4296998 लाख रुपये नौ ग्राम पंचायतों के खातों से निकालने वाले सचिव धर्नेंद्र सिंह से हिसाब मांगा है।जिला पंचायत राज अधिकारी ने नोटिस भेजा है।

Samanvay PandeyWed, 24 Nov 2021 11:18 AM (IST)
नौ ग्राम पंचायतों के खाते से निकाले थे रुपये, प्रस्तुत नहीं किया लेखा-जोखा

मुरादाबाद, जेएनएन। Panchayat Fund Scam : जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने प्रशासक के कार्यकाल में 42,96998 लाख रुपये नौ ग्राम पंचायतों के खातों से निकालने वाले सचिव धर्नेंद्र सिंह से हिसाब मांगा है।जिला पंचायत राज अधिकारी ने नोटिस में कहा है कि गया है कि आपने 17 सितंबर को तबादला आदेश होने के बाद भी मंगुपुरा गांव का चार्ज अभी तक नही सौंपा है। ग्राम पंचायत मल्हपुर जन्नू एवं मंगूपुरा के सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन के कार्य को पूर्ण नहीं कराया गया है।

विकास खंड बिलारी में तैनाती के दौरान प्रकाशकों के कार्यकाल नौ ग्राम पंचायतों से 42,96998 लाख रुपये निकाले हैं। लेकिन, इसका कोई लेखा-जोखा प्रस्तुत नहीं किया है। 24 अगस्त को इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया था। अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। दायित्वों के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। एक सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब नहीं देने पर कार्रवाई कर दी जाएगी। डीपीआरओ के नोटिस दिए जाने के बाद सचिव ने अभी तक हिसाब नहीं दिया है। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है। डीपीआरओ ने बताया कि ग्राम पंचायतों के खातों से प्रशासकों के कार्यकाल में धनराशि निकाली गई है। इसका हिसाब तो सचिव को देना ही है। हिसाब नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई होगी।

डेंगू से निपटने के लिए प्रधानों को प्रेरित करेंगे जिपं सदस्य : जिले में डेंगू के प्रकोप से लोगों की जान बचाने के लिए समाज के हर नागरिक को मेहनत करने की जरूरत है। मंगलवार को जिला पंचायत की स्वास्थ्य समिति की बैठक में ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान डेंगू से होने वाली मौतों के बारे में बात हुई। समिति के अध्यक्ष अजयवीर सिंह ने बताया कि डेंगू के बचाव के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्र में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाएगा। मंगलवार को अपर मुख्य अधिकारी के कार्यालय में हुई बैठक में स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम प्रधानों के संपर्क करके कोरोना वैक्सीन लगवाने की गति बढ़वाने में सहयोग किया जाएगा। महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता एएमए शिशुपाल शर्मा ने किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.