मुरादाबाद में सामुदायिक शौचालय की जमीन को कराया अवैध कब्जामुक्त

प्रशासन की ओर से बार-बार सरकारी जमीनों पर अवैध कब्‍जा न करने की चेतावनी दी गई। इसके बावजूद लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 01:58 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 01:58 PM (IST)
मुरादाबाद में सामुदायिक शौचालय की जमीन को कराया अवैध कब्जामुक्त
मुरादाबाद में सामुदायिक शौचालय की जमीन को कराया अवैध कब्जामुक्त

मुरादाबाद।  छजलैट में सामुदायिक शौचालय की जमीन से अतिक्रमण हटाकर अवैध कब्जामुक्त कराया। साथ ही शौचालय का निर्माण शुरू करा दिया।

सरकार के निर्देशानुसार विकासखंड छजलैट में सामुदायिक शौचालय का कार्य प्रारंभ हो चुका है क्योंकि सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति खुले में शौच ना जाए। जिसके लिए पहले से ही हैं शासन में विभिन्न प्रकार की योजनाएं चला रखी है जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार ने इस कार्य को गति देते हुए सभी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय शीघ्र बनवाने का प्रस्ताव पारित हुआ है। इसके लिए आज ग्राम पंचायत बीवीपुर में सामुदायिक शौचालय का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। यह सौगात शीघ्र ही तैयार कर ग्राम वासियों के सुपुर्द की जाएगी। ग्राम पंचायत अधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा की जो भी ग्राम समाज की भूमि है उस पर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे है। उनको मुक्त कराकर सामुदायिक शौचालय बनवाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है जिसको शीघ्र ही पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इस अवसर पर बीसी आशीष कुमार ग्राम प्रधान लेखपाल पुलिस फोर्स उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी