मुरादाबाद में अवैध जच्चा-बच्चा केंद्र में नवजात की मौत पर हंगामा, केंद्र संचालक ने रुपये देकर परिवार वालों को किया शांत

Illegal Mother Child Center in Moradabad थाना मैनाठेर क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे जच्चा-बच्चा केंद्र में डिलीवरी के दौरान महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिवार वालों ने कार्रवाई को लेकर हंगामा किया। केंद्र की संचालिका ने पचास हजार रुपए देकर समझौता कर लिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 01:33 PM (IST)
मुरादाबाद में अवैध जच्चा-बच्चा केंद्र में नवजात की मौत पर हंगामा, केंद्र संचालक ने रुपये देकर परिवार वालों को किया शांत
मैनाठेर पुलिस के गुर्गों ने समझौता करा दिया

मुरादाबाद, जेएनएन। Illegal Mother Child Center in Moradabad : थाना मैनाठेर क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे जच्चा-बच्चा केंद्र में डिलीवरी के दौरान महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिवार वालों ने कार्रवाई को लेकर हंगामा किया। इसके जच्चा-बच्चा केंद्र की संचालिका ने पचास हजार रुपए देकर समझौता कर लिया। पुलिस का कहना है कि थाने पर तहरीर आने पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी पूरे मामले की जानकारी क्षेत्रीय स्टाफ से करनी शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र में एक महिला चोरी-छिपे घर में ही जच्चा-बच्चा केंद्र चलाती है। यही हाल दलपतपुर और गागन तिराहे का है। यहां भी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की अधिकारियों की नजरों से बचने के लिए उसने कोई बोर्ड भी नहीं लगा रखा है। जानकारों के मुताबिक उसके पास कोई डिग्री या फिर डिप्लोमा भी नहीं है। मंगलवार को मैनाठेर में जच्चा-बच्चा केंद्र संचालन करने वाले महिला के यहां जाकिर ने अपनी गर्भवती पत्नी फरजाना को भर्ती करा दिया। उसने डिलीवरी करने की हामी भर दी। इसके बाद फरजाना ने एक बच्ची को जन्म दिया। कुछ देर बाद बच्ची की मौत हो गई।

फरजाना की भी हालत बिगड़ गई। परिवार वाले तत्काल फरजाना को साईं अस्पताल लाए। उपचार के दौरान फरजाना की भी मौत हो गई। कुछ अंतराल के दौरान जच्चा और बच्चा की मौत होने से परिवार वाले आक्रोशित हो गए। उन्होंने जच्चा-बच्चा केंद्र पहुंचकर जमकर हंगामा किया। कार्रवाई से बचने के लिए जच्चा-बच्चा केंद्र संचालिका ने पचास हजार रुपए देकर मामले में समझौता कर लिया। यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी