मुरादाबाद के कटघर थाने में रखी 1541 पेटी शराब को पुलिस ने क‍िया नष्ट, मालखानों को कराया जा रहा खाली

illegal liquor destruction action मुरादाबाद ज‍िले के थानों के मालखानों में जगह नहीं बची थी। इसे देखते हुए इन्‍हें खाली कराने के आदेश द‍िए गए हैं। कटघर थाने में रखी अवैध शराब की 1541 पेटियों को गड्ढा खोदकर दबाने की कार्रवाई की गई।

Narendra KumarMon, 20 Sep 2021 01:16 PM (IST)
16 मुकदमों में पकड़ी गई थी अवैध शराब।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। illegal liquor destruction action : मालखानों में रखी अवैध शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है। डीआइजी के आदेश के बाद जनपद के सभी थानों के मालखानों को खाली किया जा रहा है। कटघर थाने में रखी अवैध शराब की 1541 पेटियों को गड्ढा खोदकर दबाने की कार्रवाई की गई।

कटघर थाना प्रभारी गजेेंद्र सिंह ने बताया कि कटघर थाने में बीते पांच सालों में 16 अलग-अलग मुकदमों में 1541 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई थी। न्यायालय से मुकदमों का निस्तारण होने के बाद मालखाने में रखी अवैध शराब को पुलिस, प्रशासन और आबकारी टीम की मौजूदगी में नष्ट करने की कार्रवाई की गई। पुलिस के द्वारा छापेमारी की कार्रवाई में 60 लीटर कच्ची अवैध शराब, 1152 पेटी देशी शराब, 389 अंग्रेजी शराब की पकड़ी गई थी। मुकदमों का निस्तारण हाेने के बाद इन सभी शराब की पेटियों को जमीन के अंदर दफन करने की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि मालखानों में सालों से अवैध शराब रखी हुई थी। इसके कारण थानों में नए मुकदमों का माल जमा करने के लिए जगह नहीं बची थी। इस मामले की जानकारी होने के बाद डीआइजी शलभ माथुर ने सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की थी, इस बैठक में उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए निस्तारित मुकदमों के जमा माल को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी आदेश के तहत जिले के 20 थानों में मालखाने में जमा सामान का निस्तारण करने की कार्रवाई की जा रही है। 

यह भी पढ़ें :-

Boy Drowned in River : मां के सामने ही कोसी नदी में डूब गया बेटा, पर‍िवार के तीन सदस्‍यों को लोगों ने बचाया

Shoes Socks Distribution : मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा बीआरसी में कबाड़ हो गए जूते और मोजे, बीएसए ने मांगा जवाब

Cancer Prevention : शरीर में हो कोई बदलाव तो तत्‍काल लें च‍िक‍ित्‍सक की सलाह, यहां पढ़ें कैंसर के लक्षण और कारण

Newborn in Bushes : मुरादाबाद में जन्‍म लेते ही झाड़ियों में फेंक दी गई बच्‍ची, रोने की आवाज सुनकर लग गई भीड़

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.