बोनस नहीं मिला तो रेल कर्मी करेंगे चक्का जाम

बोनस की मांग को लेकर मंगलवार को नरमू के बैनर तले मंडल भर में रेल कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:29 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 02:29 AM (IST)
बोनस नहीं मिला तो रेल कर्मी करेंगे चक्का जाम
बोनस नहीं मिला तो रेल कर्मी करेंगे चक्का जाम

मुरादाबाद,जासं : बोनस की मांग को लेकर मंगलवार को नरमू के बैनर तले मंडल भर में रेल कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर 22 अक्टूबर से बिना नोटिस के हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी। इसी क्रम में नरमू ने डीआरएम कार्यालय व उरमू ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया।

नरमू के सदस्यों ने दोपहर एक बजे डीआरएम आफिस परिसर में रैली निकाली और नारेबाजी की। परिसर के अंदर हुई मीटिग में वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 1974 में रेल कर्मियों के आंदोलन व कुर्बानी के बाद सरकार ने उत्पादक बोनस शुरू किया था। वर्तमान सरकार ने बोनस नहीं देने का मन बना लिया है। सरकार कहती है कि कोरोना संक्रमण के कारण रेलवे की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है। जबकि कोरोना काल में रेल कर्मियों ने लगातार काम किया और माल ढुलाई करने, श्रमिकों को घर पहुंचने के काम किये। ट्रेन बंद होने के बाद भी रेल की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का काम किया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व की घोषणा कि है कि 21 अक्टूबर तक बोनस देने की घोषणा नहीं होती है तो देश भर के रेलवे कर्मचारी बिना नोटिस के 22 अक्टूबर से हड़ताल पर चले जाएंगे। प्रदर्शन करने में केंद्रीय उपाध्यक्ष एमपी चौबे, मंडल अध्यक्ष रोहित कुमार बाली, मंडल मंत्री राजेश चौबे, कुंवर खालिद, मनोज शर्मा, विजयंत शर्मा, नफीस खान, आइवन एडिशन प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

उरमू ने स्टेशन पर किया प्रदर्शन

उरमू के सदस्यों ने स्टेशन पर धरना दिया है। कर्मियों ने बोनस, डीए की किस्त देने और इंजीनियरिग विभाग में रीस्ट्रक्चरिग करने की मांग की। धरना में मंडल मंत्री शलभ सिंह, राजपाल, रमेश चंद्र, रमेश मनन सिंह, धर्मवीर सिंह, गुरुदेव सिंह, आकाश, फकीरचंद्र, वीके सक्सेना, राजीव, शेखर ठाकुर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी