ढाई साल से खाली सचिव की कुर्सी पर बैठीं आइएएस अफसर

आइएएस प्रेरणा शर्मा ने एमडीए सचिव का कार्यभार ग्रहण किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 04:30 PM (IST)
ढाई साल से खाली सचिव की कुर्सी पर बैठीं आइएएस अफसर
ढाई साल से खाली सचिव की कुर्सी पर बैठीं आइएएस अफसर

मुरादाबाद (जेएनएन): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में दूसरी बार एमडीए के अफसरों का स्थानांतरण हुआ है। इससे पहले सत्ता में आने कुछ माह बाद उपाध्यक्ष का स्थानांतरण किया गया था,जबकि सचिव की जिम्मेदारी बीते ढाई साल से किसी भी अफसर को नहीं सौंपी गई थी। सोमवार को पहली बार आइएएस प्रेरणा शर्मा ने एमडीए सचिव का कार्यभार ग्रहण किया। 

पहले होती रही है पीसीएस अफसरों की तैनाती 

उनसे पहले सचिव के पद पर पीसीएस अफसरों की तैनाती होती रही है। यह पहला मौका होगा, जब प्राधिकरण में दो आइएएस अफसर एक साथ शासन ने तैनात किए हैं। साल 2016 में तत्कालीन सचिव जंग बहादुर यादव को शासन ने पदोन्नति देते हुए उपाध्यक्ष की कुर्सी सौंपी थी, उनके बाद से प्राधिकरण में सचिव की तैनाती शासन से नहीं हुई। हालांकि, कुछ समय के लिए बीच में  सचिव पद पर वरिष्ठ पीसीएस अफसर केएन सहगल सेवानिवृत्त होने से पहले यह जिम्मेदारी मिली थी। 

ढाई साल से प्राधिकरण के अफसर ही देख रहे थे काम-काज 

बीते ढाई साल से प्रभारी अधिकारी के रूप में प्राधिकरण के अफसर ही काम-काज देखते रहे हैं। वहीं अब शासन ने आइएएस अफसर प्रेरणा शर्मा ने एमडीए सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कार्यभार सम्भालने के बाद प्राधिकरण के अफसरों और कर्मचारियों का परिचय लेने के बाद कहा कि अगर शहर में नियमों के विपरीत कोई भी कार्य किया गया, तो कार्रवाई तय की जाएगी। शहर के सुनियोजित विकास के लिए सभी संभव कदम उठाए जाएंगे।  

chat bot
आपका साथी