पत‍ि एक और पत्नियां दो, व‍िवाद से परेशान सास ने बेटे से मुलाकात पर लगा दी पाबंदी, दरवाजे पर देने लगी पहरा

एक युवक ने दो युवत‍ियों से शादी कर ली। दोनों पत्नियां खुशी से एक साथ रहने भी लगीं लेकिन बाद में व‍िवाद शुरू हो गया। इससे आज‍िज आकर सास ने दोनों बहुओं से बेटे के मुलाकात पर पाबंदी लगा दी। इसके बाद बहुओं के दरवाजे पर पहरा भी देने लगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:46 PM (IST)
पत‍ि एक और पत्नियां दो, व‍िवाद से परेशान सास ने बेटे से मुलाकात पर लगा दी पाबंदी, दरवाजे पर देने लगी पहरा
पति और सास को थाने में बुलाकर पुलिस ने कराया समझौता।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र।  दो पत्नियाें की पति के लिए लड़ाई घर से थाने तक पहुंच गई। पत्नियों का कहना था कि सास पति से मिलने नहीं देती है। इसे लेकर थाने में हंगामा शुरू हो गया। पुलिस ने पति और सास को थाने बुला लिया। गांव के सम्मानित लोग भी आ गए। दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया।

एक पति और दो पत्नियों के बीच का यह विवाद रामपुर ज‍िले के अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेड़ा टांडा गांव का है। गांव का एक व्यक्ति ड्राइवर है। उसकी शादी सात साल पहले गांव की ही लड़की से हुई थी। शादी के चार वर्ष बाद वह फिर एक युवती से कोर्ट मैरिज कर उसे अपने घर ले आया। करीब दो साल तक दोनों पत्नियां एक दूसरे के साथ मिल कर रहीं। पहली पत्नी से उसे पांच बच्चे हुए, जबकि दूसरी पत्नी से भी एक बच्चा है। आरोप है कि कुछ समय से दोनों पत्नियों के बीच विवाद चल रहा है। इसे लेकर नौबत मारपीट तक आ गई। आए दिन मारपीट से तंग आकर सास ने अपने बेटे को दोनों पत्नियों से मिलने पर रोक लगा दी। सास खुद न‍िगरानी करने लगी क‍ि उसके बेटे से कोई भी बहू न म‍िलने पाए। दोनों बहुओं ने कोशिश भी लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाईं। इस पर दोनों भड़क गई और शिकायत लेकर थाने पहुंच गईं। थानाध्यक्ष से शिकायत करते हुए दोनों पत्नियों ने सास पर पति से न मिलने देने के आरोप लगाए। उनका कहना था कि सास हमारे कमरे के बाहर चारपाई डालकर सो जाती है और पति अलग कमरे में सोता है। मामले के निस्तारण के लिए पुलिस ने महिलाओं के पति और सास को भी बुला लिया। गांव के सम्मानित लोग भी आ गए। लोगों ने बीच में पड़कर दोनों पत्नियों का समझौता करा दिया। थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया समझौते के बाद दोनों पत्नियां पति के साथ चली गईं।

chat bot
आपका साथी