Hospitality Expo 2021 : ग्रेटर नोएडा में इंडिया सेंटर एंड मार्ट शुरू, व्यापार को मिलेगा प्रोत्साहन

Hospitality Expo 2021 ग्रेटर नोएडा में इंडिया इंटरनेशनल हास्पिटालिटी एक्सपो 2021 का शुभारंभ सांसद महेश शर्मा ने किया। 27 सितंबर तक चलने वाले एक्सपो में स्टाल लगाए जाने के साथ ही व्यापार को बढ़ावा मिलने की उम्मीद भी जगी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:10 PM (IST)
Hospitality Expo 2021 : ग्रेटर नोएडा में इंडिया सेंटर एंड मार्ट शुरू, व्यापार को मिलेगा प्रोत्साहन
उद्यमियों को आर्थिक गतिविधियों में सहायता मिलेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Hospitality Expo 2021 : शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में इंडिया इंटरनेशनल हास्पिटालिटी एक्सपो 2021 का शुभारंभ सांसद महेश शर्मा ने किया। 27 सितंबर तक चलने वाले एक्सपो में स्टाल लगाए जाने के साथ ही व्यापार को बढ़ावा मिलने की उम्मीद भी जगी है। इससे उद्यमियों को आर्थिक गतिविधियों में सहायता मिलेगी। 

सांसद महेश शर्मा ने बताया कि लंबे अंतराल के बाद आयोजित हुए भौतिक कार्यक्रम से आगे के कार्यक्रमों को दिशा मिलेगी। ग्रेटर नोएडा का ये स्थल इस क्षेत्र के लिए उपहार है। इसके पास ही बना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड़्डा, आने वाले सालों में इसके महत्व को बढ़ाने के साथ ही व्यापार को भी प्रोत्साहित करेगा। एमएसएमई विभाग की संयुक्त सचिव मर्सी एपाओ ने कहा कि बहुत महत्वपूर्ण आयोजन और अवसर है क्योंकि ये आयोजन उन्हें उत्पादों की विस्तृत श्रंखला दिखाने और व्यापार करने का मौका प्रदान करता है। एमएसएमइ उद्योगों को भविष्य में उत्पादन बढ़ाने, रोजगार सृजन और निर्यात बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। ईपीसीएच महानिदेशक, चेयरमैन आइइएमएल डा. राकेश कुमार ने बताया कि एक्सपो को एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार से भरपूर समर्थन मिला है। उद्योगों का समर्थन और उनका कायाकल्प करने के लिए भारत और राष्ट्रीय लद्यु उद्योग निगम के साथ-साथ आल इंडिया फूड प्रोसेसर्ज एसोसिएशन, होटल-रेस्तरां इक्युपमेंट मैन्यूफैक्चर्स एसाेसिएशन आदि संघों का समर्थन एवं सहयोग मिल रहा है।

150 से ज्यादा निर्यातकों ने लगाए स्टाल : एक्सपो 2021 में तकरीबन 150 से अधिक निर्यातकों ने अपने स्टाल लगाए हैं। इसमें व्यवसायिक उपकरण, स्वच्छता, स्वास्थ्य उत्पाद, आर्ट एसेसरीज, फर्नीचर और फर्नीशिंग , इवेंट डेकोर एंड मैनेजमेंट, बाथरूम फिटिंग एसेसरीज, वाइन स्पिरिट्स और पेय पदार्थ, वेलनेस एंड स्पा, वास्तूकला डिजाइन के अलावा भोजन उपकरण आदि का प्रदर्शन किया गया।

chat bot
आपका साथी