मुरादाबाद पुलिस अकादमी में घुड़सवारी प्रतियोगिता कल से, 12 जनपदों की टीमें करेंगी प्रतिभाग

Moradabad Police Academy प्रतियोगिता में जो भी टीम विजेता होगी उसे राष्ट्रीय स्तर पर गुजरात में होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए भेजा जाएगा। अगले साल फरवरी माह में गुजरात में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:50 AM (IST)
मुरादाबाद पुलिस अकादमी में घुड़सवारी प्रतियोगिता कल से, 12 जनपदों की टीमें करेंगी प्रतिभाग
सात दिसंबर को प्रतियोगिता का होगा शुभारंभ।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। डाॅ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में घुड़सवारी प्रतियोगिता की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। इस प्रतियोगिता में प्रदेश की 12 जिलों की पुलिस की टीमें प्रतिभाग करेंगी। सात से 10 दिसंबर तक होने वाली इस प्रतियोगिता में जो भी टीम विजेता होगी, उसे राष्ट्रीय स्तर पर गुजरात में होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए भेजा जाएगा। अगले साल फरवरी माह में गुजरात में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

पुलिस अकादमी में बीते दो वर्ष से कोरोना महामारी के कारण प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया था। लेकिन, हालात बेहतर होने पर इस वर्ष प्रदेश स्तरीय घुड़सवारी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस अकादमी में 23 वीं वार्षिक उत्तर प्रदेश पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ सात दिसंबर को अकादमी के मैदान में किया जाएगा। पुलिस अकादमी के अफसरों ने बताया कि इस प्रतियोगिता में मेरठ, अलीगढ़, आगरा, बरेली, कानपुर, लखनऊ, सीतापुर, बनारस, फैजाबाद, गोरखपुर और इलाहाबाद जोन की टीमें भाग लेंगी। घुड़सवारी प्रतियोगिता में शो जंपिंग प्रिमनलरी, मिडले रिले, रिले कंपटीशन, पुलिस हार्स टेस्ट और टेंट पैगिंग व्यक्तिगत का आयोजन किया जाएगा। इन सभी प्रतियोगिताओं में घुड़सवार अपने-अपने घोड़ों के साथ प्रतिभाग करेंगे। पुलिस अकादमी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी