मुरादाबाद की पुलिस अकादमी में आज से दिखेगा घोड़े और घुड़सवारों का हुनर, शुरू होगी प्रदेश स्तरीय घुड़सवारी प्रतियोगिता

State level equestrian competition डा. भीमराव आम्बेडकर पुलिस अकादमी में मंगलवार से प्रदेश स्तरीय घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ होगा। चार दिवसीय घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ डीआईजी शलभ माथुर करेंगे। पहले दिन मार्च पास्ट के साथ ही खिलाड़ियों को खेल भावना व अनुशासन की शपथ दिलाई जाएगी।

Samanvay PandeyTue, 07 Dec 2021 11:36 AM (IST)
घुड़सवारी प्रतियोगिता का डीआइजी आज करेंगे शुभारंभ, सात जोन की टीमें करेंगी प्रतिभाग

मुरादाबाद, जेएनएन। State level equestrian competition : डा. भीमराव आम्बेडकर पुलिस अकादमी में मंगलवार से प्रदेश स्तरीय घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ होगा। चार दिवसीय घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ डीआईजी शलभ माथुर करेंगे। पहले दिन मार्च पास्ट के साथ ही खिलाड़ियों को खेल भावना व अनुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। अकादमी में आयोजित हो रही प्रतियोगिता में सूबे के जोन की टीमें प्रतिभाग करेंगी। सोमवार को अकादमी के मैदान में सभी टीमों के खिलाड़ियों ने अभ्यास किया। प्रतियोगिता की निगरानी के लिए दिल्ली से निर्णायक मंडल की तीन सदस्यीय टीम बुलाई गई है।

कोरोना महामारी के कारण बीते दो वर्ष से अकादमी में घुड़सवारी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो रहा था। महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अकादमी में मंगलवार से चार दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ होगा। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए सूबे के 12 जोन की टीम को आमंत्रित किया गया था,लेकिन केवल सात जोन टीम ही इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी। जिसमें बरेली, अलीगढ़, लखनऊ, मेरठ, इलाहाबाद और आगरा की टीम शामिल हैं। निर्णायक मंडल में ईएफआई दिल्ली से तीन सदस्यीय टीम आएगी। टीम में सेवानिवृत्त कर्नल सुशील बलवाड़ा के अलावा एकलव्य शर्मा और अभिषेक चोपड़ा शामिल रहेंगे। घुड़सवारी प्रतियोगिता की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रतिसार निरीक्षक प्रेम बाबू ने बताया कि शुभारंभ के बाद मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद सभी टीमों के खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ ही अनुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। 10 दिसंबर को प्रतियोगिता के समापन पुलिस अकादमी के एडीजी जयनारायण सिंह की मौजूदगी में किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.