Holi 2021 : होली में ट्रेन को टक्कर देंगी मुरादाबाद की रोडवेज बसें, यूपी से ब‍िहार जा सकेंगे यात्री

होली में यात्र‍ियों को कोई समस्‍या न हो इसके ल‍िए बसें ब‍िहार तक यात्र‍ियों को ले जाएंगी। इसके तहत बसों की मरम्मत के ल‍िए 20 लाख रुपये के अत‍िर‍िक्‍त बजट का प्रावधान क‍िया गया है। यात्री अधिक होने पर ब‍िहार के भी इलाकों में बसों को चलाने की तैयारी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 09:12 AM (IST)
Holi 2021 : होली में ट्रेन को टक्कर देंगी मुरादाबाद की रोडवेज बसें, यूपी से ब‍िहार जा सकेंगे यात्री
10 मार्च तक सभी बसों की मरम्मत करा दी जाएगी।

मुरादाबाद [प्रदीप चौरसिया]। होली में यात्रियों को घर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज प्रशासन इस बार ट्रेनों को टक्कर देने जा रहा है। रोडवेज प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर बसों की मरम्मत के लिए 20 लाख रुपये का अतिरिक्त बजट भी आवंट‍ित क‍िया गया है। 10 मार्च तक सभी बसों की मरम्मत करा दी जाएगी।

कोरोना संक्रमण के दौरान रोडवेज की आर्थिक स्थिति चरमरा गई थी। दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पूजा के समय यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई थी और रोडवेज को लक्ष्य से अधिक आय हुई थी। इससे रोडवेज की आर्थिक स्थित में कुछ सुधार हुआ है। अधिक यात्री मिलने का प्रमुख कारण नियमित ट्रेनों का नहीं चलना रहा। ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलने के बाद ही यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति म‍िलती है। अब होली नजदीक है। ऐसे में रेलवे ने नियमित ट्रेनें चलाने की घोषणा अभी नहीं की। इसके अलावा वर्तमान में चल रहीं स्पेशल ट्रेनों में टिकट भी नहीं म‍िल पा रहा है। रोडवेज होली के अवसर पर यात्रियों को घर तक पहुंचने के साथ आय बढ़ाने का योजना तैयार की है। मुरादाबाद मंडल में रोडवेज के पास 525 अपनी बसें हैं। 250 अनुबंधित बसें है। बजट के अभाव के कारण 30 बसों का परमिट सरेंडर कर रखा है। 50 से अधिक बसें फंड और कलपुर्जे के अभाव में डिपो में ही खड़ी हैंं। दुर्घटनाग्रस्त एक एसी बस का मरम्मत भी नहीं कराई गई है। इसके अलावा बैट्री की कमी के कारण भी कई बसें खड़ी हैं। रोडवेज प्रबंधन ने होली में ट्रेन को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है। मुरादाबाद मंडल को नियमित बजट के साथ 20 लाख रुपये का अतिरिक्त बजट उपलब्ध करा दिया गया है। मुख्यालय से बसों की मरम्मत के लिए कलपुर्जे भी उपलब्ध कराए गए हैं। मुख्यालय ने 10 मार्च तक सभी बसों की मरम्मत कराने, बसों की सीट आदि को ठीक कराने के आदेश द‍िए हैं। जिससे होली के अवसर पर बसों द्वारा यात्री प्रदेश के सभी कोने तक पहुंच सकें। यात्रियों की अधिक होने पर बिहार के सीमा वाले क्षेत्र सीवान, बक्सर तक बसों को चलाने की योजना है। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया क‍ि होली में बस चलाने के लिए मुख्यालय ने अतिरिक्त बजट के साथ 50 बैट्री व कलपुर्जे उपलब्‍ध कराए हैं। 30 बसें परमिट सरेंडर होने के कारण खड़ी हैं। शीघ्र की परिवहन विभाग से परमिट वापस लेकर इन बसों को चलाया जाएगा। होली में बसों को चलाने के लिए 10 मार्च तक मरम्मत करने का काम पूरा कर लिया जाएगा। मरम्मत बसों की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जानी है।  

यह भी पढ़ें 

Moradabad Today Horoscope : आज करना होगा संघर्ष, काम में आएंगी रुकावटें, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में आबादी के हिसाब से होगा पंचायतों का आरक्षण, नहीं म‍िलेगा श‍िकायत का मौका

chat bot
आपका साथी