सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के दो पैन कार्ड मामले में आज नहीं हो सकी सुनवाई, अब 29 सितंबर काे होगी सुनवाई

Two PAN Card Case of Abdullah रामपुर सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड मामले में अब 29 सितंबर को सुनवाई होगी। सोमवार को भी सुनवाई होनी थी लेकिन अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य न करने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:39 PM (IST)
सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के दो पैन कार्ड मामले में आज नहीं हो सकी सुनवाई, अब 29 सितंबर काे होगी सुनवाई
दो पैन कार्ड बनवाने का मुकदमा वर्ष 2019 में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था।

मुरादाबाद, जेएनएन। Two PAN Card Case of Abdullah : रामपुर सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड मामले में अब 29 सितंबर को सुनवाई होगी। सोमवार को भी सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य न करने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। दो पैन कार्ड बनवाने का मुकदमा वर्ष 2019 में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था, जिसमें आरोप है कि विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला की उम्र 25 वर्ष से कम थी। वह चुनाव लड़ने योग्य नहीं थे।

फर्जीवाड़ा करके अब्दुल्ला का दूसरा पैन कार्ड बनवाया, जिसमें उम्र 26 साल दर्शा दी गई। पुलिस ने इस मामले में सांसद और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करना, षड्यंत्र रचने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमे की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इसमें भाजपा नेता की गवाही हो चुकी है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि सोमवार को भी सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ताओं द्वारा न्यायिक कार्य नहीं किया गया। इस कारण सुनवाई नहीं हो सकी।

दोनों पैन कार्ड में अलग-अलग जन्मतिथिः अबदुल्ला का पहला पैन कार्ड (डीएफओपीके6164के) 30 अगस्त 2013 को बना था, जिसमें उनकी जन्मतिथि एक जनवरी 1993 दर्ज कराई गई थी। उनकी हाईस्कूल की मार्कशीट में भी यही जन्मतिथि दर्ज है। इस लिहाज से अबदुल्ला की 25 साल की उम्र एक जनवरी 2018 को पूरी होनी थी, जबकि उन्होने 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा। इस चुनाव के समय अब्दुल्ला की उम्र 24 साल एक माह थी, जो कि चुनाव लडऩे के लिए कम थी। 24 मार्च, 2015 को अबदुल्ला का एक और पैन कार्ड (डीडब्ल्यूएपीके7513आर) बनवाया गया और इसमें उनकी जन्मतिथि 30 सितंबर 1990 दर्ज करा दी गई।

chat bot
आपका साथी