Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले रेलवे अधिकारियों को लगेगा कोरोना से बचाव का टीका

Haridwar Kumbh Mela 2021 आरपीएफ जवानों को 22 फरवरी को लगाए जाएंगे कोरोना से बचाव के टीके। उत्तराखंड सरकार कर्मियों को लगवा रही है टीका। इसके अलावा मेले में न‍िरीक्षण करने वाले रेलवे अधिकार‍ियों का भी टीकाकरण होना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 09:14 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ मेला ड्यूटी करने वाले रेलवे अधिकारियों को लगेगा कोरोना से बचाव का टीका
डीआरएम ने अधिकारियों को टीका लगाने के आदेश द‍िए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। कुंभ मेला में ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारी और निरीक्षण करने वाले अधिकारियों को जल्‍द ही कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। 22 फरवरी को 250 आरपीएफ जवानों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। डीआरएम ने अधिकारियों को टीका लगाने के आदेश द‍िए हैं।

उत्तराखंड सरकार ने कुंभ मेला हरिद्वार में ड्यूटी पर आने वाले रेल कर्मियों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने की व्यवस्था की है। ड्यूटी पर आने वाले अधिकांश कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। मुरादाबाद रेल मंडल के मुख्यालय पर डीआरएम समेत अन्य अधिकार‍ियों के आफिस हैंं। अधिकांश अधिकारी कुंभ मेला में आने वाले भीड़ को देखकर निरीक्षण करने हरिद्वार जाते हैं। इन अधिकारियों को टीका लगाने के आदेश मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग को द‍िए गए हैं। इसके साथ ही मेला ड्यूटी पर जाने वाले आरपीएफ जवानों को भी टीका लगाया जाएगा। जिले के स्वास्थ्य विभाग ने 22 फरवरी को 250 आरपीएफ जवानों को टीका लगाने की व्यवस्था की है। आरपीएफ जवानों को रेलवे अस्पताल व जिला अस्पताल में टीका लगाना प्रस्तावित है। हरिद्वार निरीक्षण करने जाने वाले अधिकारी जिसमें डीआरएम, एडीआरएम समेत अधिकांश ब्रांच आफिसर शामिल हैंं, उनके टीकाकरण के ल‍िए पोर्टल पर नाम आदि फीड किया जा रहा है। माना जा रहा है कि 27 फरवरी तक टीका लग जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कहा कि पोर्टल पर जैसे ही टीका लगाने का नाम आ जाए, तत्काल अस्पताल जाकर टीका लगवा लें। मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि कुंभ मेला की तैयारी का निरीक्षण करने जाने वाले अधिकारियों को आवश्यक रूप से टीका लगाने के आदेश म‍िले हैं। फरवरी में सभी अधिकारियों को टीका लग जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

Moradabad Today Horoscope : संतान से म‍िलेगा शुभ समाचार, वाहन चलाते हुए बरतें सावधानी, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

मुरादाबाद में मार्च में पीआरडी जवानों को मिलेगी ट्रेनिंग, म‍िले 50 लाख रुपये

chat bot
आपका साथी