Haridwar Kumbh Mela 2021 : अब छोटे स्टेशनों पर भी यात्र‍ियों से पूछा जाएगा, कोरोना जांच की र‍िपोर्ट है या नहीं

कोरोना संक्रमण बढ़ते ही उत्‍तराखंड सरकार ने भी कुंभ मेले में आने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए गाइड लाइन जारी कर दी है। अब हरिद्वार जाने वालों के पास कोरोना संक्रमण की जांच र‍िपोर्ट होना अनिवार्य है। ऐसा न होने पर उन्‍हें लौटा द‍िया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:13 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:13 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021 : अब छोटे स्टेशनों पर भी यात्र‍ियों से पूछा जाएगा, कोरोना जांच की र‍िपोर्ट है या नहीं
मानक पूरा नहीं करने वालों को बीच रास्ते से उतार कर लौटने की सलाह देंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। छोटे स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन रुकेगी, वैसे ही चेकिंग टीम पूछेगी क‍ि आप हरिद्वार जा रहे हैं, आपके पास कोरोना की जांच रिपोर्ट है, अगर जांच रिपोर्ट नहीं है तो उत्तराखंड सरकार आपको स्टेशन से बाहर नहीं निकलने देगी।

हरिद्वार कुंभ मेले के अंतिम शाही स्नान 27 अप्रैल को होना है। 30 अप्रैल को कुंभ मेला समाप्त हो जाएगा। उत्तराखंड सरकार ने शाही स्नान में आने वालों के लिए गाइड लाइन जारी की है। दूसरे प्रदेश से कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालु ट्रेन से हरिद्वार पहुंचेंगे। शाही स्नान व कुंभ मेला में आने वालों को उत्तराखंड सरकार ने आनलाइन पंजीयन कराने का अनुरोध किया है। इसके बाद ही हरिद्वार आने की अनुमत‍ि दी जाएगी। इसके अलावा 72 घंटे पहले कोरोना मुक्‍त की जांच रिपोर्ट साथ में लगानी होगी। अगर कोरोना का टीका लगा हुआ है तो उसका प्रमाण पत्र लेकर आना होगा। कोरोना मुक्‍त का प्रमाण पत्र नहीं होने पर उत्तराखंड सरकार हरिद्वार स्टेशन से बाहर नहीं न‍िकलने देगी। दूसरी ट्रेन से वापस भेज दिया जाएगा। मास्क, सैनिटाइजर साथ में रखना अनिवार्य कर दिया गया है। रेलवे उत्तराखंड सरकार का सहयोग करने के लिए आरक्षण टिकट कराने वाले यात्रियों को दो-दो बार एसएमएस भेजकर इसकी जानकारी दे चुका है। मंडल में ट्रेनों के आते ही रेलवे का चेकिंग दल हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को कोविड-19 के नियमों की जानकारी देंगे। मानक पूरा नहीं करने वालों को बीच रास्ते से उतार कर लौटने की सलाह देंगे। यह जानकारी मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने दी।

 ​यह भी पढ़ें :-

मह‍िला से बोला युवक, तीन द‍िन के ल‍िए अपनी बेटी को मेरे पास छोड़ दो, तुम्‍हारा काम हो जाएगा

मुरादाबाद की युवती ने पुलिस को भेजा वीडियो, कहा-मैं बाल‍िग हूं, मैंने प्रेमी के साथ शादी कर ली है

chat bot
आपका साथी