पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल यूपी में नए राजनीतिक समीकरण बनाने की ताक में

मुरादाबाद: गुजरात राज्य में पाटीदार आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल अब यूपी में नए राजनीतिक समीकरण बनाने के प्रयास में हैं। इसके लिए वह स्थानीय स्तर पर सपा नेताओं से बंद कमरे में मुलाकात कर रहे हैं। ऐसे में वह कुछ कर पाएं या नहीं लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तो होनी ही हैं।

By RashidEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:57 PM (IST)
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल यूपी में नए राजनीतिक समीकरण बनाने की ताक में
पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल यूपी में नए राजनीतिक समीकरण बनाने की ताक में

मुरादाबाद: गुजरात राज्य में पाटीदार आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल अब यूपी में नए राजनीतिक समीकरण बनाने के प्रयास में हैं। इसके लिए वह स्थानीय स्तर पर सपा नेताओं से बंद कमरे में मुलाकात कर रहे हैं। ऐसे में वह कुछ कर पाएं या नहीं लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तो होनी ही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सम्भल जनपद का है जहां वह एक धार्मिक महोत्सव में आए और सियासी तीरे छोडऩे के बाद सपा के पूर्व सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क से उनके ही आवास पर बंद कमरे में मंत्रणा की। इस मुलाकात को उत्तर प्रदेश में नए राजनीतिक समीकरणों से जोड़कर देखा जा रहा है।

देर रात में पहुंचे पूर्व सांसद के आवास पर

सम्भल में हर साल दीपावली के बाद आयोजित होने वाले कल्कि महोत्सव में शामिल होने आए हार्दिक पटेल गुजरी देर रात पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति की धुरी माने जाने वाले पूर्व सांसद डॉ. बर्क के घर दीपासराय पहुंचे। यहां बर्क के समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

बोले-भाजपा से मुक्ति दिलानी है जनता को

मुलाकात के बाद पत्रकारों से हार्दिक पटेल ने कहा कि डॉ. बर्क से प्रभावित हूं, इसलिए मिलने आया हूं। साथ ही बोले-उत्तर प्रदेश में महागठबंधन की कवायद को अंजाम तक पहुंचाकर भाजपा से जनता को मुक्ति दिलानी है।

डॉ. बर्क संग मिल गठबंधन को मजबूत करने का सपना

पत्रकारों से हार्दिक पटेल ने कहा कि डॉ. बर्क के साथ मिलकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में महागठबंधन को मजबूत बनाया जाएगा। इसी से हम भी मजबूत होंगे। बोले- कुछ ही दिनों में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे।

युवा नेताओं को रोकना होगा भाजपा को: डॉ. बर्क

हार्दिक पटेल और डॉ. बर्क में क्या सियासी चर्चा हुई। यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया मगर जानकार बताते हैं कि हार्दिक से बातचीत में डॉ. बर्क ने कहा कि भाजपा ने देश में नफरत फैलाने का काम किया है। हमारा मुल्क सांप्रदायिकता की आग में जल रहा है। अपराध चरम पर है। झूठे वादे किए जा रहे हैं। भाजपा को रोकने के लिए आप जैसे युवा नेताओं को महागठबंधन का साथ देकर भाजपा को सत्ता में आने से रोकना है।

पौत्र भी साथ रहे बातचीत में

हार्दिक पटेल ने डॉ. बर्क के साथ बातचीत की तो डॉ. बर्क के पौत्र जियाउर्रहमान बर्क से भी साथ रहे। इसके अलावा, हार्दिक पटेल के साथ गुजरात में पाटीदार आंदोलन से जुड़े अशोक कटियार भी उनके सहयोगी के रूप में उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी