दहेज में बाइक और एक लाख रुपये न म‍िलने पर व‍िवाह‍िता का उत्‍पीड़न, पत‍ि पर मुकदमा दर्ज

आरोपित ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पाकबड़ा पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न जान से मारने की धमकी देने और तीन तलाक की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:37 PM (IST)
दहेज में बाइक और एक लाख रुपये न म‍िलने पर व‍िवाह‍िता का उत्‍पीड़न, पत‍ि पर मुकदमा दर्ज
तीन तलाक देने के आरोप में मुकदमा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। दहेज में अपाचे बाइक और एक लाख की मांग पूरी न होने पर पति ने विवाहिता का उत्पीड़न किया। इतना ही नहीं आरोपित ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पाकबड़ा पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, जान से मारने की धमकी देने और तीन तलाक की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गांव हाशमपुर चौराहा निवासी फात्मिा का निकाह 23 मई 2021 को मूंढापांडे थानाक्षेत्र के गांव घोसियों वाली मिलक निवासी आले हसन के साथ हुआ था। पीड़िता के अनुसार उसके माता-पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज दिया था, मगर पति और ससुराल वाले इससे खुश नहीं थे। उन्होंने शादी के कुछ दिन बाद ही उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। पति दहेज में अपाचे बाइक और एक लाख रुपये नकदी की मांग करने लगा। पीड़िता ने मायके वालों की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए उनकी मांग पूरी करने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि इसके बाद पति ने उसे जमकर पीटा और जान से मारने की धमकी दी। इतना ही पति ने उसे तीन तलाक भी दे दिया। पीड़िता की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कृष्ण यादव ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी