मुरादाबाद की मह‍िला के साथ जेठ और देवर ने क‍िया दुष्‍कर्म का प्रयास, पीडि़ता ने लगाए गंभीर आरोप

Harassment for Dowry एसएसपी को शिकायत पत्र देकर एक महिला ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया। मह‍िला ने आरोप लगाया क‍ि जब उसने देवर और नंदोई की शिकायत की तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 01:33 PM (IST)
मुरादाबाद की मह‍िला के साथ जेठ और देवर ने क‍िया दुष्‍कर्म का प्रयास, पीडि़ता ने लगाए गंभीर आरोप
एसएसपी ने बिलारी थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Harassment for Dowry : एसएसपी को शिकायत पत्र देकर एक महिला ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया। मह‍िला ने आरोप लगाया क‍ि जब उसने देवर और नंदोई की शिकायत की तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश दिए।

बिलारी थाना क्षेत्र के मुहल्ला ठाकुरान निवासी महिला एसएसपी कार्यालय पहुंची। महिला ने शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि उसका निकाह दो साल पहले पाकबड़ा के मुहल्ला अंगूर वाली मस्जिद निवासी युवक के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ससुराल के लोग दो लाख रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे। इन्‍कार करने पर उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। महिला ने बताया कि उसके पति के दूसरी मह‍िला के साथ संबंध हो गए। वहीं बीते दिनों घर में जेठ व देवर ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था। शिकायत करने पति मारपीट तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने बिलारी थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

दहेज न मिलने पर पति ने दिया तीन तलाक : एसएसपी दफ्तर पहुंचकर एक महिला ने शिकायत की। महिला ने बताया कि वह भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव पूरनपुर निवासी है। उसका निकाह मझोला थाना क्षेत्र के चौधरपुर मलकद्दा गांव निवासी युवक के साथ हुआ था। निकाह के वक्त मायके वालों ने पर्याप्त दहेज दिया था लेकिन ससुराली खुश नहीं थे। आए दिन दहेज के लिए ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे थे। इसी दौरान उसने दो बेटियों को जन्म भी दिया। जिसके बाद परिवार के लोग और विरोध करने लगे। महिला ने बताया कि वर्ष 2008 में उसके पति की नौकरी मुरादाबाद विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में लग गई। इसके बाद ससुराली तीन लाख रुपये और कार की मांग करने लगे। इसके बाद देवर व ननदोई छेड़छाड़ करने लगे। महिला पति से शिकायत की तो तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने मझोला थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। 

chat bot
आपका साथी