Harassment for Dowry : मुरादाबाद में रेलवे लाइन पर मिले मह‍िला के शव की शिनाख्त, पर‍िवार के लोग बोले-हत्‍या हुई है

Harassment for Dowry तीन दिन पहले गोविंद नगर क्रासिंग में ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने तीन बाद शव की शिनाख्त कर ली। मृतका के स्वजन ने पति पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 10:14 AM (IST)
Harassment for Dowry : मुरादाबाद में रेलवे लाइन पर मिले मह‍िला के शव की शिनाख्त, पर‍िवार के लोग बोले-हत्‍या हुई है
दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कटघर थाने में तहरीर दी है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Harassment for Dowry : कटघर थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले गोविंद नगर क्रासिंग में ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने तीन बाद शव की शिनाख्त कर ली। इस मामले में मृतका के स्वजन ने पति पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कटघर थाने में तहरीर दी है।

पुलिस ने बताया कि ट्रेन की पटरी में मृत मिली महिला का नाम गीता देवी है, वह सम्भल जनपद के चौधरी सराय की निवासी थी। महिला की शादी आलम सराय निवासी राजू के साथ हुई थी। दोनों के पांच बच्चे देव, देवांश, आदित्य, छवि और छोटू हैं। कुछ दिनों से गीता अपने पति के साथ कटघर थाना क्षेत्र के हरपाल नगर में किराए का कमरा लेकर रहने लगी थी। दोनों के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था। बीते 28 सितंबर को गीता का शव गोविंद नगर रेलवे क्रासिंग में मिला था। पुलिस ने लावारिस के रूप में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया था। मृतका के स्वजन थाने पहुंचे। उन्होंने शव की शिनाख्त गीता के रूप में की। इस दौरान मृतका की मां सुमन देवी, पिता रमेश कुमार, भाई मनोज कुमार, विमल व राहुल मौजूद रहे। स्वजन ने कटघर थाना प्रभारी को तहरीर देकर आरोप लगाया कि मृतका का पति दहेज के लिए बहन को परेशान करता था। कटघर थाने के अपराध निरीक्षक अवधेश कुमार ने बताया कि स्वजन की तहरीर ले ली गई है, जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दोषी पुलिस कर्मियों पर हो हत्या का मुकदमा दर्ज : रामपुर में अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा के प्रदेशाध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा कि 28 सितंबर की रात गोरखपुर स्थित एक होटल से पुलिस कर्मियों ने मनीष गुप्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। इसमें शामिल दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर तत्काल बर्खास्त किया जाए। मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाई जाए आदि मांगें शामिल हैं। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस मौके पर सुनील गुप्ता, राजीव सिंघल, देवेश गुप्ता, गौरव अग्रवाल, दीपक बंसल, हिमांशु अग्रवाल, अमन गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी