ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सात सदस्य मुरादाबाद में गिरफ्तार, चोरी के मोबाइल बरामद

GRP Goodwork जीआरपी की टीम ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसके पास से लूटे गए तीन बैग और चोरी के चार मोबाइल बरामद हुए हैं। गैंग गाजियाबाद से लेकर बरेली के बीच ट्रेनों में घटना को अंजाम देता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:52 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:52 AM (IST)
ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सात सदस्य मुरादाबाद में गिरफ्तार, चोरी के मोबाइल बरामद
गैंग गाजियाबाद से लेकर बरेली के बीच ट्रेनों में घटना को अंजाम देता है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। GRP Goodwork : जीआरपी की टीम ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसके पास से लूटे गए तीन बैग और चोरी के चार मोबाइल बरामद हुए हैं। गैंग गाजियाबाद से लेकर बरेली के बीच ट्रेनों में घटना को अंजाम देता है।

जीआरपी को सूचना मिली थी कि ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य स्टेशन पर देखे गए हैं। गिरोह किसी भी ट्रेन में चोरी या लूटपाट करने का प्रयास कर सकता है। इस सूचना के बाद जीआरपी की टीम सक्रिय हो गई। टीम ने प्लेटफार्म संख्या छह पर सद्दाम निवासी कुंदरकी, अमित निवासी सम्भल, अली निवासी , लाइनपार मझोला, दानिश निवासी लाल कुंआ नैनीताल, हाबुड़ा निवासी सुल्तानपुर, साहिल निवासी सुल्तानपुर, विकास निवासी सुल्तानपुर को पकड़ ल‍िया। इसमें एक किशोर भी शामिल है। सभी के पास से विभिन्न ट्रेनों के यात्रियों से लूटे गए तीन बैग और चोरी के चार मोबाइल बरामद क‍िए गए। बैग में यात्रियों के कपड़े आदि हैं। पूछताछ करने पर बताया कि गिरोह गाजियाबाद से किसी ट्रेन में सवार हो जाते हैं और बरेली तक ट्रेन में सो रहे यात्रियों की मोबाइल चोरी कर लेते हैं। जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों का सामान लूट कर भाग जाते हैं। रात में यात्रियों से लूटे गए व चोरी के सामान और मोबाइल उनके पास हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि सभी शातिर अपराधी हैं। सभी के खिलाफ विभिन्न थाने में आपराधिक मुकदमा भी दर्ज है। सभी को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। न्यायालय ने सभी को जेल भेज दिया है।

दस पशुओं की मौत : रामपुर के शाहबाद के गांव बरखेड़ा मे पिछले चार दिनों में दस पशुओं की मौत हो गई। गांव प्रधान दानसिंह यादव ने बताया कि पिछले चार दिनों में गांव निवासी ढांकन सिंह की दो भैंस, साहूकार यादव की एक भैंस, खांदारी यादव की एक भैंस, भोपत सिंह की एक भैंस, जयपाल की एक भैंस, अवतारी की एक भैंस, कमल सिंह की एक भैंस, भुवनेश का एक कटरा एवं प्रेम सिंह की एक भैंस की मौत हो चुकी है। वहीं गांव में हर घर में पशु बीमार हैं। अचानक पेट फूलने से ही पशुओं की मौत हो रही है। पशुओं में बीमारी को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरपी सिंह माहौर ने बताया कि सूचना पर गांव में तीन लोगो की टीम भेजी गई है। पहले दिन 130 पशुओं का टीकाकरण भी करा दिया गया है। गुरुवार को भी गांव में टीकाकरण कराया जाएगा। पशुओं की किस बीमारी से मौत हुई है इसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी