ग्राम पंचायत सदस्य के प्रत्‍याश‍ियों ने निर्विरोध न‍िर्वाचन पर उठाए सवाल, कहा-प्रक्रिया में नहीं क‍िया न‍ियमों का पालन

मंडल के सम्‍भल ज‍िले में ग्राम पंचायत सदस्य के पर्चे दाखिल करने के बाद भी चुनाव न कराने का आरोप लगाते हुए प्रत्याशी ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है। इसके माध्‍यम से गंभीर आरोप लगाते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 04:02 PM (IST)
ग्राम पंचायत सदस्य के प्रत्‍याश‍ियों ने निर्विरोध न‍िर्वाचन पर उठाए सवाल, कहा-प्रक्रिया में नहीं क‍िया न‍ियमों का पालन
गंभीर आरोप लगाते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के सम्‍भल ज‍िले में ग्राम पंचायत सदस्य के पर्चे दाखिल करने के बाद भी चुनाव न कराने का आरोप लगाते हुए प्रत्याशी ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है। इसके माध्‍यम से गंभीर आरोप लगाते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। 

ब्लॉक खंड सम्भल के गांव ततारपुर रोड में ग्राम पंचायत सदस्य के उपचुनाव होने हैं, जिसमें उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे। दो वार्डो में निर्विरोध चुनाव हो गया था। जबकि चार वार्डों पर चुनाव होना था, इसमें वार्ड संख्या छह से हरी राज व ओमवाला, वार्ड नौ से राजवती, वार्ड दो से सुधीर कुमार ने पर्चा दाखिल किया था, लेकिन उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित नहीं किया गया। शिकायती पत्र में कहा कि साठगांठ करके निर्विरोध जिताने की जानकारी एक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर से प्रत्याशियों को हुई है। गुस्साए वार्ड प्रत्याशियों ने उप निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र देकर चुनाव कराने की मांग की।

राजनीति गरमाई, होने लगे व‍िवाद 

सम्‍भल के पंवासा विकासखंड के लालपुर गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ ब्लाक प्रमुख के एक दावेदार के समर्थकों ने मारपीट एवं अभद्रता की। ब्लाक प्रमुख के दावेदार अपनी जीत दर्ज करने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपनी तरफ करने के लिए हर तरीका आजमा रहे हैं। वे कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते हैं। वार्ड नंबर 122 से क्षेत्र पंचायत सदस्य ओमपाल सिंह को जबरिया ले जाने की कोशिश हुई तो पिता जय सिंह ने विरोध किया। बाद में लोग चले गए। पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें :-

UP Police : मुरादाबाद पुलिस व‍िभाग में भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई, एसएसपी ने पूरी चौकी को क‍िया लाइन हाज‍िर

अमरोहा में डीएम के पास पहुंचा पति, बोला- साहब सरकारी योजना का पैसा लेकर फरार हो गई पत्नी

मुख्यमंत्री इस रोजगार योजना में ऋण के लिए कर सकते है आवेदन, जानिए कैसे कर सकतेे है आवेदन 

chat bot
आपका साथी