निश्शुल्क वितरण के लिए मुरादाबाद के राशन डीलरों के पास पहुंचने लगा चना और तेल, जानिये कब से मिलेगा

Gram and Oil Free Distribution in Moradabad राशन में गेहूं चावल के साथ फ्री में वितरण के लिए चना व तेल वितरण के लिए ब्लाक स्तर के गोदाम में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी तक नमक की आपूर्ति नहीं किया गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:48 AM (IST)
निश्शुल्क वितरण के लिए मुरादाबाद के राशन डीलरों के पास पहुंचने लगा चना और तेल, जानिये कब से मिलेगा
सरकार ने दिसंबर से मार्च तक फ्री में चावल व गेहूं राशन कार्ड धारकों को देने की घोषणा की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Gram and Oil Free Distribution in Moradabad : राशन में गेहूं चावल के साथ फ्री में वितरण के लिए चना व तेल वितरण के लिए ब्लाक स्तर के गोदाम में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी तक नमक की आपूर्ति नहीं किया गया है। प्रदेश सरकार ने वितरण का समय निर्धारित नहीं किया है। प्रदेश सरकार ने दिसंबर से मार्च तक फ्री में चावल व गेहूं राशन कार्ड धारकों को देने की घोषणा की है। इसके अलावा प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को प्रत्येक माह एक किलो चना, एक लीटर तेल व एक किलो नमक दिया जाएगा।

इस घोषणा के बाद प्रदेश सरकार द्वारा नामित एजेंसी द्वारा ब्लाक स्तर के गोदामों में चना व तेल की आपूर्ति किया जा रहा है। मुरादाबाद जिले में साढ़े पांच लाख राशन कार्ड धारक है, कार्ड धारकों को वितरण के लिए 550 टन चना, 550 टन नमक व 5.50 लाख लीटर तेल की आवश्यकता होगी। अभी तक अधिकांश गोदामों में चना व तेल पहुंच गया है। गुरुवार तक शेष गोदाम पर दोनों वस्तु पहुंच जाएंगे। नामिक एजेंसी ने नमक की आपूर्ति शुरू नहीं किया गया है।

दूसरी ओर केंद्र सरकार ने दिसंबर से मार्च तक प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को एक यूनिट पर तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल फ्री देने की घोषणा किया है। हालांकि इसका लिखित आदेश नहीं पहुंचा है, लेकिन आपूर्ति विभाग इसकी तैयारी शुरू कर दिया है। जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने फ्री में वितरण से लिए चना व तेल की आपूर्ति किया जा रहा है। नमक का आपूर्ति भी शीघ्र शुरू हो जाएगा। मुख्यालय ने अभी तक राशन वितरण किस तारीख से किया जाना है, इसकी जानकारी नहीं दी है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में केंद्र सरकार द्वारा फ्री में गेहूं व चावल का वितरण किया जाना प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी