सरकार की आमद मरहबा की लगी सदाएं, कोरोना के खात्मे की दुआ

सरकार की आमद मरहबा की लगी सदाएं, कोरोना के खात्मे की दुआ
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 02:44 AM (IST) Author: Jagran

मुरादाबाद : कोरोना संक्रमण की वजह से भले ही जुलूसे मुहम्मदी नहीं निकाला गया लेकिन, शुक्रवार को अकीदत के इजहार में उनके चाहने वालों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। सुबह चार बजे से ही सलातो सलाम का नजराना पेश किया जाने लगा। मुस्लिम क्षेत्रों में सड़कों पर दुकानें बंद थीं। बड़ों के साथ बच्चे भी सरकार की आमद मरहबा की सदाएं लगाते हुए जा रहे थे। एक-दूसरे के घरों पर मिठाई पहुंचाने का सिलसिला भी रात तक जारी रहा। हर नज्र में मुल्क से कोरोना वायरस के खात्मे की दुआ कराई गई।

हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर शुक्रवार को घरों में नज्र पेश की गई। मस्जिदों में सलातो सलाम का नजराना पेश किया गया। मस्जिदों में उलमा ने बताया कि हजरत मुहम्मद साहब के आने के बाद जिहालत का अंधेरा दूर हुआ। आप दुनिया के लिए मोहसिने इंसानियत बनकर आए। आपकी तालीम थी कि इल्म हासिल करो। चाहे तुम्हें चीन तक ही क्यों न जाना पड़े। मुफ्ती मुस्तेजाब हुसैन कदीरी ने कहा कि आप उस महिला को भी देखने पहुंच गए जो आपके ऊपर कचरा डालती थी। मुल्क में कोरोना वायरस की वजह से जुलूसे मुहम्मदी नहीं निकल पाया। वैश्विक महामारी की वजह से कई कार्यक्रम स्थगित हो गए। इसके बाद मुल्क से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ की गई।

------

बच्चों में दिखाई दिया उत्साह

जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर जहां घर-घर महफिलें सजीं तो वहीं बच्चों में भी उत्साह दिखाई दिया। कुर्ता पायजामा पहनने के साथ ही एक दूसरे के घरों में मिठाई वितरण भी किया गया। मुहल्लों में खिलौने की दुकाने लगी हैं। सरकार की आमद मरहबा दिलदार की आमद मरहबा की सदाएं लगाई गई। बड़ों ने भी बच्चों को मुबारकबाद दी। मुफ्ती इंतेसाब हुसैन कदीरी ने बताया कि हर दुआ में कोरोना के खात्मे की दुआ कराई जा रही है। शारीरिक दूरी के नियम का पूरा पालन किया गया है।

ईद मिलादुन्नबी पर भोजन वितरण

मुरादाबाद : सर्वधर्म हिताय सेवा संस्था की ओर से शुक्रवार को जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर भोजन वितरण किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर मनोज सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसमें शिवचरन लाल प्रजापति, यासीन मलिक, दिनेश सिंह, सरदार अमरकृष्ण दीप सिंह आदि रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.