यूपी पुलिस के दारोगा का सरकारी रिवाल्वर जमा, विवादों में घिरे पुलिसकर्मी निशाने पर

Government revolver of UP policeman विवादों में रहने वाले पुलिस कर्मी निशाने पर हैं। इनके सरकारी असलहे जमा कराए जा रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:52 PM (IST)
यूपी पुलिस के दारोगा का सरकारी रिवाल्वर जमा, विवादों में घिरे पुलिसकर्मी निशाने पर
यूपी पुलिस के दारोगा का सरकारी रिवाल्वर जमा, विवादों में घिरे पुलिसकर्मी निशाने पर

मुरादाबाद, जेएएन। प्रेमिका से विवाद होने के बाद डिप्रेशन में आए तो सपा विधायक के गनर समेत दो पुलिस कर्मियों ने सरकारी असलहा से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के अधिकारी भी इसे लेकर परेशान हैं। उन्होंने इस तरह के मामलों में घिरे पुलिस कर्मियों के असलहे जमा कराने शुरूकर दिए हैं। मैनाठेर में तैनात एक दारोगा का सरकारी रिवाल्वर जमा करा लिया गया। इस तरह के विवाद जिन पुलिस कर्मियों के खिलाफ चल रहे हैं, उनके पास असलहा नहीं रहेगा। पुलिस अधिकारियों ने एहतियातन यह कदम उठाया गया है।

मैनाठेर के दारोगा की शिकायत बरेली में तैनात उनकी सहपाठी ने की है। पीडि़ता ने दारोगा का एक साथ तैनाती के दौरान उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है। सीओ बिलारी महेंद्र कुमार शुक्ल इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने आला अधिकारियों के निर्देश पर एहतियातन कदम उठाया है, क्योंकि तनाव की स्थिति में सरकारी हथियार पास में होने पर अनहोनी होने का खतरा बना रहता है। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि जिन पुलिस कर्मियों के पारिवारिक विवाद चल रहे हैं, वह तनाव में रहते ही हैं। ऐसे लोगों की सूची बनाकर काउंसिलिंग कराएंगे। कुछ एहतियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं।

केस-एक

दो मार्च को बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र के अब्बा गांव के रहने वाले यूपी पुलिस के सिपाही अंकुर (23) तमंचे से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। वह मझोला थाने की खदाना चौकी में तैनात था। अंकुर नया मुरादाबाद में किराये पर रह रहा था। उसने सात फरवरी को पड़ोसी गांव की पूनम से प्रेम विवाह किया था। दोपहर करीब ढाई बजे वह किचन में थी। तभी कमरे में गोली चलने की आवाज आई। भागकर वहां पहुंची तो देखा अंकुर का शव बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा था।

केस-दो

तीन जून की रात को बुलंदशहर कोतवाली देहात के गांव रसूलपुर पिटारी निवासी मनीत प्रताप ङ्क्षसह ने सरकारी रायफल से खुद को गोली मारकर खुदखुशी कर ली थी। वह मुरादाबाद देहात विधानसभा से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी के गनर था। मनीत कटघर के आदर्श नगर कालोनी में किराये के मकान में रहता था। डिबाई की रहने वाली सिपाही की प्रेमिका उसके साथ कमरे में थी। वह सिपाही पर शादी करने के लिए दवाब बना रही थी।  

chat bot
आपका साथी