शासन से मिली हरीझंडी, गजरौला में नक्शा पास होने का रास्ता साफ, कई अहम मुद्दों पर लग सकती है मुहर

प्रदेश सरकार की हाई पावर कमेटी ने गजरौला (अमरोहा) के मास्टर प्लान को हरीझंडी देकर नक्शा पास करने के लिए रास्ता साफ कर दिया है। लेकिन बोर्ड की मुहर लगने के बाद इस पर आम लोगों की आपत्तियां मांगकर फिर से शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 05:40 AM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 05:40 AM (IST)
शासन से मिली हरीझंडी, गजरौला में नक्शा पास होने का रास्ता साफ, कई अहम मुद्दों पर लग सकती है मुहर
मुरादाबाद विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती हैैै।

मुरादाबाद, जेएनएन। प्रदेश सरकार की हाई पावर कमेटी ने गजरौला (अमरोहा) के मास्टर प्लान को हरीझंडी देकर नक्शा पास करने के लिए रास्ता साफ कर दिया है। लेकिन, बोर्ड की मुहर लगने के बाद इस पर आम लोगों की आपत्तियां मांगकर फिर से शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा। मंजूरी मिलने पर गजरौला से वर्षों पुरानी नक्शा पास न होने की परेशानी दूर हो जाएगी। आज आयुक्त सभागार में मुरादाबाद विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती हैैै।

एमडीए उपाध्यक्ष यशु रूस्तगी के प्रयासों के बाद शासन की हाईपावर कमेटी ने मास्टर प्लान को स्वीकृति दी है। अब मास्टर प्लान को बोर्ड से मंजूरी मिलनी है। बोर्ड की मुहर लगने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी। आपत्तियां लेकर शासन को एक बार फिर से मंजूरी के लिए भेजा जाना है। इसके बाद गजरौला की नक्शा पास होने की दिक्कत दूर हो जाएगी। गजरौला को औद्योगिक नगरी के नाम से जाना जाता है। यहां नक्शा पास न होने की वजह से उद्यमियों को दिक्कत हो रही थी। कई बार एमडीए भी कार्रवाई करने से कतराता था। वजह साफ थी कि वहां का मास्टर प्लान ही नहीं बना था।

50 लाख की लागत से बनेगी सड़क

नया मुरादाबाद में ईडब्ल्यूएस क्वार्टरों को जोड़ने वाली स़ड़क पर करीब 50 लाख रुपये खर्च आएंगे। यह प्रस्ताव भी एमडीए बोर्ड की बैठक में रखा गया है। बताते हैं कि बंधा से रोड बनने के बाद एमडीए के मकानों की बिक्री शुरू हो जाएगी। अब मकानों तक जाने के लिए रास्ता बहुत लंबा प़ड़ता है। नई रोड बनने से रास्ता छोटा हो जाएगा। एप्रोच रोड न होने की वजह ईडब्ल्यूएस मकानों का आवंटियों ने पैसा वापस लेना शुरू कर दिया था। इसलिए एमडीए ने सड़क बनाने के लिए योजना बनाई है।

गजरौला के मास्टर प्लान की दिक्कत बहुत पुरानी है। बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद मास्टर प्लान को जल्द लागू कराने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा नया मुरादाबाद में एप्रोच रोड भी बेहद जरूरी है। इससे एमडीए के घरों के खरीदार बढ़ेंगे। आम लोगों के साथ एमडीए को भी लाभ मिलेगा। इसलिए हमने प्रस्ताव तैयार कराया है। यशु रुस्तगी, उपाध्यक्ष एमडीए, मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी